Friday, May 10, 2024
Advertisement

भुज और राजकोट में जमकर बरसे PM मोदी, कहा- हाफिज सईद की रिहाई से कांग्रेस खुश क्यों?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में अपने तूफानी दौरे पर आए तो तेवर भी सख्त थे और अंदाज भी अलग। मंच पर प्रधानमंत्री थे और विरोधियों पर उनके प्रहार का ककहरा जारी था...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 27, 2017 16:52 IST
pm modi- India TV Hindi
pm modi

राजकोट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात में अपने चुनाव प्रचार का आगाज़ कर दिया। पीएम मोदी ने अपनी रैली में कांग्रेस पर हमला बोला और राहुल गांधी को घेरा। पीएम ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान में आतंकी की रिहाई पर कांग्रेस के नेता तालियां बजाते हैं। वह इतने पर ही नहीं रूके। चीन के साथ तनातनी का ज़िक्र करते हुए कहा कि डोकलाम में जब भारतीय सेना चीन से आंख से आंख मिला रही थी तब राहुल गांधी चीनी राजदूत से गले मिल रहे थे।

PM ने पूछा-आतंकी की रिहाई से कांग्रेस खुश क्यों?

गुजरात के चुनावी समर में प्रधानमंत्री मोदी ने प्रचार के फाइनल राउंड का बिगुल फूंक दिया। आज गुजरात में अपने तूफानी दौरे पर आए तो तेवर भी सख्त थे और अंदाज भी अलग। मंच पर प्रधानमंत्री थे और विरोधियों पर उनके प्रहार का ककहरा जारी था। क से कांग्रेस पर क से करारा वार... मोदी बोले - कुछ लोग हैं जो हाफिज सईद की रिहाई पर बहुत खुश हैं। और कहने का अंदाज ये था कि मोदी को गाली क्यों और हाफिज पर ताली क्यों।

उन्होंने कांग्रेस को डोकलाम और चीन पर भी घेरते हुए कहा, पहली बार सीमा पर उनकी सरकार ने चीन की हिमाकत को रौका, सेना ने चीनी सेना की आंख से आंख मिलाकर देखा लेकिन कांग्रेस नेता यहां भी चीनी राजदूत से गले मिल रहे थे।

गुजरात की जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी- मोदी

प्रधानमंत्री अपने भाषण में कांग्रेस पर जमकर बरसे। कांग्रेस को नेहरू के ज़माने में कच्छ भूकंप की याद दिलाई। कहा उस वक्त की सरकार ने भूकंप से बचने के लिए कोई काम नहीं किया। प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा गुजरात में आकर मुझपर सवाल उठाए गए ये गुजरात की जनता कांग्रेस को कभी माफी नहीं करेगी।

उन्होंने कहा, 'उनकी क्या हिम्मत है कि आप के बेटे पर दाग लगा रहे हैं....मेरे ऊपर इतने वर्ष के जीवन में एक भी दाग, एक भी लांछन नहीं लगा। उनकी इतनी हिम्मत कि गुजरात की धरती पर आकर आपके बेटे पर अनाप -शनाप झूठे आरोप लगाते हो.....कोई गुजराती माफ नहीं करेगा।'

‘मैं चाय बेच सकता हूं लेकिन देश नहीं’

राजकोट के जसदान में भी प्रधानमंत्री ने चाय को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस मुझे इसलिए नापसंद करती है कि मैं एक गरीब परिवार से हूं और चाय बेचकर आगे बढ़ा हूं। उन्होंने कांग्रेस पर करारा वार करते हुए कहा कि मैं चाय बेच सकता हूं लेकिन देश नहीं।

बता दें कि पीएम मोदी को सुनने के लिए यहां भारी संख्या में लोग पहुंचे थे। यहां बुजुर्ग थे, महिलाएं थी तो दिव्यांग भी ख़ास गाड़ी में बैठकर उन्हें सुनने पहुंचे थे। पीएम मोदी गुजरात में 8 से ज्यादा रैलियां करेंगे। ज़ाहिर है आने वाले दिनों में कांग्रेस पर उनके हमले और तेज़ होंगे।

देखिए वीडियो-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement