Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश को 46,500 करोड़ रुपये के कर्ज में धकेल गई कांग्रेस सरकार: CM जयराम

जयराम ठाकुर ने कहा कि यह शर्मनाक है कि जिस पार्टी ने राज्य में दशकों से शासन किया, उसने विकास के नाम पर कुछ नहीं किया और कर्ज लेते रहे...

IANS Reported by: IANS
Published on: January 02, 2018 21:24 IST
jairam thakur- India TV Hindi
jairam thakur

बिलासपुर (हिमाचल प्रदेश): हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर राज्य को वित्तीय संकट में डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य पर 46,500 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है। उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि जिस पार्टी ने राज्य में दशकों से शासन किया, उसने विकास के नाम पर कुछ नहीं किया और कर्ज लेते रहे और वित्तीय कुप्रबंधन पैदा करते रहे।

यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा कि नई सरकार केंद्र सरकार से मिले हरेक पैसे को लोगों के विकास और कल्याण पर खर्च करेगी। उन्होंने कहा कि वह वित्त मंत्री अरुण जेटली और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे, जिन्होंने कर्ज उतारने के लिए हर संभव मदद देने का वादा किया है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों से कहा गया है कि वे कर्ज चुकाने का प्रस्ताव तैयार करें। उन्होंने कहा कि उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती वित्तीय संकट से सरकार को बाहर निकालना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार बदले की भावना से काम नहीं करेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement