Monday, April 29, 2024
Advertisement

मोदी कैबिनेट से हटाए गए रूडी बोले, ‘अपने अच्छे कार्य बॉस को बताने में नाकाम रहा’

मंत्रिमंडल में हाल में हुए फेरबदल में कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री के पद से हटाए जाने पर राजीव प्रताप रूडी ने मंगलवार को अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि 'बॉस हमेशा सही होते हैं' और 'मैं बॉस को अपने अच्छे कार्यो को बताने में नाकाम रहा।'

IANS Reported by: IANS
Updated on: September 05, 2017 19:08 IST
rajiv pratap rudy- India TV Hindi
rajiv pratap rudy

पटना: मंत्रिमंडल में हाल में हुए फेरबदल में कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री के पद से हटाए जाने पर राजीव प्रताप रूडी ने मंगलवार को अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि 'बॉस हमेशा सही होते हैं' और 'मैं बॉस को अपने अच्छे कार्यो को बताने में नाकाम रहा।' रूडी ने कहा, "मैंने अपना पूरा प्रयास किया..यहां तक कि मेरे उत्तराधिकारी को भी नजर आने वाले बदलाव के लिए कुछ समय की जरूरत होगी।"

रूडी की जगह पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान को लाया गया है। प्रधान को न सिर्फ कैबिनेट मंत्री के तौर पर पदोन्नति किया गया है बल्कि कौशल विकास मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

रूडी ने कहा, "जब मुझे 2014 में मंत्री बनाया गया तो मुझे एक रोडमैप, संरचना व अधिकारियों को भी खोजना पड़ा..अब यह देश में हर जगह मौजूद हैं। प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के अनुसार अब यह सभी केंद्र युवाओं को प्रशिक्षण दे रहे हैं।"

रूडी ने कहा, "यदि बॉस (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) सोचते हैं कि मैं फेल रहा हूं तो मैं अपना सर्टिफिकेट नहीं ले सकता। बॉस हमेशा सही होता है।" बिहार के सारण से सांसद ने कहा, "लेकिन हां, मैं लोगों व अपने बॉस (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) को उनके दिशा-निर्देश में कम समय में किए गए कार्यो को बताने में विफल रहा।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को किए गए मंत्रिमंडल फेरबदल में रूडी समेत 6 मंत्रियों को हटा दिया था। रूडी ने कहा, "मैं रोजगार का सृजन कैसे करता? मुझसे कहा गया था एक ऐसा कार्यबल (वर्कफोर्स) विकसित करने के लिए जो रोजगार के योग्य हो। इन लोगों को रोजगार दिलाने को कभी भी मेरे दायरे की बात नहीं कहा गया।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement