1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गैर-गांधी हो सकता है कांग्रेस का अगला अध्यक्ष, कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद का बयान

गैर-गांधी हो सकता है कांग्रेस का अगला अध्यक्ष, कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद का बयान

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद से सोमवार को जब पूछा गया कि यदि हालात ऐसे बने कि गैर-गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाना पड़े? इस सवाल पर जितिन प्रसाद ने कहा कि यदि ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है, तो सभी से परामर्श करने के बाद निर्णय लिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 08, 2019 19:09 IST
Jitin Prasad- India TV Hindi
Jitin Prasad

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद से सोमवार को जब पूछा गया कि यदि हालात ऐसे बने कि गैर-गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाना पड़े? इस सवाल पर जितिन प्रसाद ने कहा कि यदि ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है, तो सभी से परामर्श करने के बाद निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के संविधान का सख्ती से पालन करती है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद अध्यक्ष पद खाली है।

अध्यक्ष पद को लेकर कई रिपोर्ट में ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नाम सामने आया है हालांकि अबतक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि या कोई बयान अबतक सामने नही आया है। पर इस संबंध में भोपाल में  ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की अपील वाले पोस्टर जरुर लगें देखे गए है।

राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे को लेकर हाल ही में एक खुला पत्र लिखा था जिसे राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया था। राहुल गांधी उसमें लिखा था कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार की मैं जिम्मेदारी लेता हूं। हमारी पार्टी के विकास के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण है। इस कारण से मैंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आगे लिखा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रहना मेरे लिए गर्व की बात है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X