Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिग्विजय सिंह ने संघ पर साधा निशाना, कहा- ऑनलाइन नकाब पहनकर गाली देते हैं, ऑफलाइन लाठी मारते हैं

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर गुरुवार को बड़ा हमला बोला।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 09, 2020 12:39 IST
Digvijaya Singh, Digvijaya Singh JNU violence, Digvijaya Singh RSS, JNU latest news- India TV Hindi
Digvijaya Singh accuses RSS of spreading hate among youth | PTI File

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर गुरुवार को बड़ा हमला बोला। दिग्विजय ने आरोप लगाया कि RSS की 'कार्यशैली' ऑनलाइन नकाब पहनकर गाली देने और ऑफलाइन नकाब पहनकर लाठी मारने की है। आपको बता दें कि दिग्विजय काफी समय से संघ और भारतीय जनता पार्टी के सबसे मुखर आलोचकों में जाने जाते हैं। इससे पहले बुधवार को भोपाल में चल रहे कांग्रेस के सेवादल के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में भी हिस्सा लेकर सिंह ने संघ और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला था।

अमित शाह पर लगाए थे गंभीर आरोप

दिग्विजय ने ट्विटर पर लिखा, ‘संघ की कार्यशैली, Online नकाब पहनकर आते हैं गाली देकर जाते हैं। Offline नकाब पहनकर आते हैं, लाठी मारकर जाते हैं।’ इससे पहले दिग्विजय ने केंद्र सरकार और गृहमंत्री अमित शाह पर गंभीर लगाते हुए कहा था कि ‘जेएनयू में हिंसक घटना गृहमंत्री के निर्देशन में हुई है। जेएनयू इस देश का सर्वमान्य और सबसे बेहतरीन संस्थान है और वहां इस तरह के गुंडे सरकार की शह पर कैंपस के अंदर जाकर, लड़कियों के हॉस्टल में घुसकर मारपीट कर रहे हैं, यूनियन की अध्यक्ष का सिर फोड़ दिया। पूरी वारदात, यह सब कुछ गृहमंत्री अमित शाह के निर्देशन में हुआ है, हम इसकी निंदा करते हैं।’ 


दिग्विजय ने की थी गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग
दिग्विजय ने इससे पहले एक अन्य ट्वीट में कहा था, ‘जेएनयू के छात्राओं के हॉस्टल में रात को घुसकर एबीवीपी के गुंडों द्वारा जो मारपीट की गई है, उसकी मैं घोर निंदा करता हूं। दिल्ली पुलिस देखती रही। क्या भारत के गृहमंत्री पर जवाबदारी नहीं बनती? गृहमंत्री या तो इन गुंडों पर सख्त कार्रवाई करें या इस्तीफा दें।’ आपको बता दें कि जेएनयू में मारपीट की घटनाओं में एबीवीपी और लेफ्ट के छात्र संघटनों ने एक-दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगाया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement