Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इशारों में दिया कमलनाथ सरकार की विदाई का संदेश

कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामने के बाद पहली बार भोपाल पहुंचे राज्यसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद को भाजपा के हवाले करने का ऐलान करते हुए इशारों में कहा कि 'कमलनाथ सरकार जाने वाली है।'

IANS Reported by: IANS
Published on: March 12, 2020 23:28 IST
Jyotiraditya Scindia- India TV Hindi
Jyotiraditya Scindia

भोपाल: कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामने के बाद पहली बार भोपाल पहुंचे राज्यसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद को भाजपा के हवाले करने का ऐलान करते हुए इशारों में कहा कि 'कमलनाथ सरकार जाने वाली है।' भाजपा के प्रदेश कार्यालय में गर्मजोशी के साथ हुए स्वागत से गदगद सिंधिया ने भाजपा की रीति-नीति के साथ अपने पारिवारिक रिश्तों का हवाला दिया। उन्होंने कमलनाथ सरकार पर संकट होने का इशारा किया और कहा, "किसी दल के अंदर रहकर आलोचना करना मुश्किल होता है। लेकिन मैं सिंधिया परिवार का खून हूं। जो सही है, उसे सही बोलता हूं। 1968 में मेरी दादी को ललकारा था, तब संविद सरकार का क्या हुआ सब जानते हैं। 1990 में मेरे पिताजी के ऊपर झूठे हवाला कांड के आरोप लगाए और जब मैंने अतिथि विद्वानों, किसानों की बात उठाते हुए सड़क पर उतरने की बात कही तो मुझे कहा कि उतरना है तो उतरो। सिंधिया परिवार को जब ललकारा जाता है तो परिणाम अलग होते हैं।"

सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के मुखिया जे.पी. नड्डा के प्रति आभार जताया। वहीं कांग्रेस को याद करते हुए भावुक हो गए और कहा, "जिस संगठन में मैंने 20 साल बिताए, कड़ी मेहनत, लगन, संकल्प और पसीने की एक-एक बूंद बहाई। उस पार्टी को छोड़कर आज खुद को आपके हवाले कर रहा हूं।"

सिंधिया ने आगे कहा, "चाहे स्व. अटलजी हों, या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या सिंधिया परिवार की मेरी दादी विजयाराजे सिंधिया, मेरे पिताजी स्व. माधवराव सिंधिया हों, सभी का लक्ष्य जनसेवा रहा है और सिंधिया परिवार का मुखिया होने के नाते मेरा लक्ष्य भी जनसेवा है। हमारे लिए कुर्सी और पद महत्वपूर्ण नहीं होता। हमारे लिए महत्वपूर्ण सम्मान, पहचान और आपके हृदय में स्थान पाना है।"

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जब से भाजपा में आए हैं, कांग्रेसी सो नहीं पाए हैं। भाजपा के लिए सत्ता सेवा का माध्यम है। प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विश्णुदत्त शर्मा ने सिंधिया का स्वागत करते हुए कहा, सिंधिया ने हिम्मत करके जो निर्णय लिया है, वह स्वागत योग्य है।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर ने कहा, "भाजपा एक विचार आधारित, कार्यकर्ता आधारित परिवार है। एक कार्यकर्ता होने के नाते और एक केंद्रीय मंत्री होने के नाते मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपने जो साहस दिखाया है, पार्टी के कार्यकर्ता आपको कभी भी शिकायत का अवसर नहीं देंगे।"

स्वागत समारोह में भाजपा के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। सिंधिया का पार्टी नेताओं ने स्वागत किया।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement