1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बंगाल: PK को कैलाश विजयवर्गीय का जवाब, कहा- देश को खोना पड़ेगा चुनाव रणनीतिकार

बंगाल: PK को कैलाश विजयवर्गीय का जवाब, कहा- देश को खोना पड़ेगा चुनाव रणनीतिकार

प्रशांत किशोर के बयान पर कैलाश विजयवर्गीय ने पलटवार करते हुए कहा कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सुनामी चल रही है और सरकार बनने के बाद देश को एक चुनावी रणनीतिकार खोना पड़ जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 21, 2020 11:45 IST
Kailash vijayvargiya reply to pk challenge to west bengal elections । गाल: PK को कैलाश विजयवर्गीय का- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बंगाल: PK को कैलाश विजयवर्गीय का जवाब, कहा- देश को खोना पड़ेगा चुनाव रणनीतिकार

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को भारतीय जनता पार्टी महासचिव और पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने जवाब दिया है। प्रशांत किशोर ने कहा था कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी का दहाई का आंकड़ा भी पार कर पाना मुश्किल है और अगर वे गलत साबित हुए तो यह स्पेस (शायद राजनीति) छोड़ देंगे। प्रशांत किशोर के इस बयान पर कैलाश विजयवर्गीय ने पलटवार करते हुए कहा कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सुनामी चल रही है और सरकार बनने के बाद देश को एक चुनावी रणनीतिकार खोना पड़ जाएगा। 

पढ़ें- बंगाल- PK का BJP को चैलेंज

बंगाल दौरे के दौरान अमित शाह ने दिखाई भाजपा की ताकत

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री ने शनिवार और रविवार को बंगाल में थे। इस दौरान बंगाल के कई नेताओं ने भाजपा का दामन थामा, जिनमें भाजपा टीएमसी के बागी शुभेंदु अधिकारी सिहत 10 विधायक शामिल हैं। अमित शाह ने रविवार को बीरभूम में रोड शो किया। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य के लोग बदलाव के इच्छुक हैं और वे राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार, फिरौती और बांग्लादेशी घुसपैठ से मुक्ति चाहते हैं।

पढ़ें- अदालत के आदेश के बावजूद जेल में बिताने पड़े 8 महीने, हैरान करने वाली है वजह

बंगाली संस्कृति और साहित्य के प्रतीक रवींद्रनाथ टैगोर से जुड़े इस शहर में आयोजित रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने वादा किया कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो वह राज्य की पुरानी प्रतिष्ठा बहाल करेगी जब इसे ‘सोनार बांग्ला’ कहा जाता था। उन्होंने रोड शो के दौरान जुटी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैंने अपने जीवन में कई रोड शो में हिस्सा लिया और उनका आयोजन किया लेकिन ऐसा रोड शो नहीं देखा। यह लोगों के ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ गुस्से को प्रदर्शित करता है। यह भीड़ नरेंद्र मोदी जी के विकास के एजेंडे के प्रति आस्था को प्रतिबिंबित करती है।’’ उन्होंने कहा कि यह इच्छा केवल राजनीति नेता बदलने की नहीं है बल्कि भ्रष्टाचार, राजनीतिक हिंसा, फिरौती और बांग्लादेशी घुसपैठ से मुक्ति की है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment