Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कर्नाटक कैबिनेट विस्तार: दिल्ली में नड्डा से मुलाकात करेंगे CM बोम्मई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को सोमवार को पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद कैबिनेट विस्तार के लिए सहमति मिलने की संभावना है।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 02, 2021 10:33 IST
कर्नाटक कैबिनेट...- India TV Hindi
Image Source : IANS कर्नाटक कैबिनेट विस्तार: दिल्ली में नड्डा से मुलाकात करेंगे CM बोम्मई

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को सोमवार को पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद कैबिनेट विस्तार के लिए सहमति मिलने की संभावना है। बोम्मई का सुबह के पहले पहर में नड्डा से मिलने का कार्यक्रम है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा। मुख्यमंत्री बोम्मई ने पहले हाईकमान से 12-13 मंत्रियों की नियुक्ति को मंजूरी देने का अनुरोध किया था क्योंकि राज्य बाढ़, भारी बारिश और कोविड संकट के रूप में कई संकटों का सामना कर रहा है।

मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली यात्रा से लौटने के 24 घंटे के भीतर बोम्मई को रविवार को फिर से नई दिल्ली बुलाया गया। उन्होंने पहले ही एक अज्ञात स्थान पर भाजपा के एक शीर्ष नेता के साथ एक लंबी बैठक की थी। सूत्र बताते हैं कि, पार्टी प्रमुख नड्डा के साथ बैठक में सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है और एक या दो दिनों में राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

सूत्रों ने कहा, मुख्यमंत्री बोम्मई ने कैबिनेट मंत्रियों की एक संभावित सूची भाजपा आलाकमान को सौंपी थी। हालांकि, पार्टी के शीर्ष नेताओं ने सहमति नहीं दी और आलाकमान ने सूची में बदलाव किया है। यह भी पता चला है कि, दो से ज्यादा डिप्टी सीएम पद सृजित करने का निर्णय लिया गया है, और पहले चरण में 12 से 15 कैबिनेट मंत्री शपथ लेंगे।

मुख्यमंत्री बोम्मई के केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी और पार्टी नेता बी.एल. संतोष से मिलने की संभावना है। दोनों कर्नाटक के रहने वाले हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement