1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कर्नाटक में कांग्रेस और गठबंधन की सरकार को दोहरा झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक में कांग्रेस और गठबंधन की सरकार को दोहरा झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक में कांग्रेस और गठबंधन की सरकार को दोहरा झटका लगा है। कांग्रेस के दो विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 01, 2019 16:56 IST
Karnataka Congress MLA Ramesh Jarkiholi resigns after...- India TV Hindi
Karnataka Congress MLA Ramesh Jarkiholi resigns after other MLA Anand Singh submitted his resignation.

नई दिल्ली: कर्नाटक में कांग्रेस और गठबंधन की सरकार को दोहरा झटका लगा है। कांग्रेस के दो विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पहले विजयनगर से कांग्रेस विधायक आनंद सिंह ने विधानसभा से इस्तीफा दिया और फिर कुछ देर बाद में गोकक से कांग्रेस विधायक रमेश जारकीहोली ने भी विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। एक दिन में दो विधायकों का इस्तीफा कांग्रेस के साथ-साथ राज्य में गठबंधन की सरकार के लिए भी बड़ा झटका है।

वहीं, विधायकों के इस्तीफा देने पर कार्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने BJP पर सरकार को अस्थिर कर अपने सरकार बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट किया कि "स्वामीजी के तत्वावधान में न्यूजर्सी में कालभैरवेश्वर मंदिर की नींव रखी जा रही है। मैं यहां से पूरे घटनाक्रम पर नजर रख रहा हूं। भाजपा सरकार को अस्थिर करने का दिवा-स्वप्न देख रही है।" बता दें कि जद(से) नेता एवं मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी एक मंदिर की नींव रखने के कार्यक्रम के लिए अमेरिका में हैं।

कांग्रेस विधायक आनंद सिंह ने विधानसभा से इस्तीफा देने को लेकर कहा कि ‘‘हां, मैंने इस्तीफा दे दिया है। मैंने आज सुबह इस्तीफा दिया।’’  यह बताए जाने पर कि विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने इस्तीफे की पुष्टि नहीं की है, सिंह ने कहा, ‘‘क्या ऐसा है? तो मैं फिर से इस्तीफा दूंगा।’’ अध्यक्ष ने कोई इस्तीफा मिलने से इनकार किया है। कुमार ने कहा, ‘‘मुझे कोई इस्तीफा नहीं मिला है। किसी ने इस्तीफा देने के लिए मुझसे संपर्क नहीं किया है।’’ विधायक ने यह नहीं बताया कि उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया है।

आनंद सिंह ने जेएसडब्ल्यू स्टील को 3,667 एकड़ जमीन की बिक्री के खिलाफ हाल में बेल्लारी में एक संवाददाता सम्मेलन किया था। उन्होंने कहा था कि जिले के हितों की रक्षा करना पार्टी से अधिक महत्वपूर्ण है और उन्होंने इस्तीफा देने का संकेत दिया था। अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भाजपा में शामिल होंगे। कांग्रेस में पिछले साल जब असंतोष चरम पर था तब सिंह एकांत में चले गए थे, लेकिन वह बाद में सामने आए थे और उन्होंने पार्टी के प्रति अपनी वफादारी दिखाई थी। इस प्रकार की अटकलें भी तेज थीं कि कांग्रेस के कम से कम छह और विधायक भी पार्टी के खिलाफ बगावत कर सकते हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X