Thursday, March 28, 2024
Advertisement
karnataka elections jayanagar assembly seat polling- India TV Hindi
karnataka elections jayanagar assembly seat polling

बेंगलुरू:  बेंगलुरू की जयनगर विधानसभा सीट पर आज मतदान जारी है। वोटिंग 6 बजे तक खुली रहेगी। बता दें कि कुछ दिन पहले इस सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी के नेता बीएन विजय कुमार का निधन होने की वजह से मतदान स्थगित कर दिए गए थे। बता दें कि कुछ दिन पहले इस सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी के नेता बीएन विजय कुमार का निधन होने की वजह से मतदान स्थगित कर दिए गए थे। कांग्रेस ने यहां से सिद्धारमैया सरकार में गृह मंत्री रहे रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को उतारा है। (2019 में प्रणब को PM कैंडिडेट के रूप में पेश करेगा RSS? बेटी शर्मिष्ठा ने शिवसेना को दिया ये जवाब )

वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने बीएन विजय कुमार के निधन के बाद उनके भाई बी.एन प्रहलाद को मैदान में उतारा है। इस सीट पर आज कांग्रेस और बीजेपी के बीच भारी टक्कर देकने को मिल सकती है। मतदान के लिए स्थानीय पुलिस के साथ-साथ औद्योगिक सुरक्षा बलों की 10 कंपनियां तैनात की गई हैं।

यहां 216 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिनमें से 5 पिंक केंद्र है जहां पर महिलाएं वोट डाल सकती हैं। इस मैदान में कुल 19 उम्मीदवार है जिसमें से कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है। मतों की जणना 15 जून को सुबह 8 बजे होगी और दोपहर तक परिणाम घोषित हो जाएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement