Friday, April 26, 2024
Advertisement

किरण बेदी को पुडुचेरी के उप-राज्यपाल पद से हटाया गया, इन्हें मिला अतिरिक्त प्रभार

पुडुचेरी की उप-राज्यपाल किरण बेदी को पद से हटा दिया गया है। केंद्र सरकार ने मंगलवार शाम तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमीलीसाई सौंदराराजन को पुडुचेरी के उप-राज्यपाल की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 16, 2021 23:40 IST
Kiran Bedi Removed As Puducherry Lt Governor Amid Congress Crisis- India TV Hindi
Image Source : PTI पुडुचेरी की उप-राज्यपाल किरण बेदी को पद से हटा दिया गया है।

पुडुचेरी: पुडुचेरी की उप-राज्यपाल किरण बेदी को पद से हटा दिया गया है। केंद्र सरकार ने मंगलवार शाम तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमीलीसाई सौंदराराजन को पुडुचेरी के उप-राज्यपाल की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी। राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार ने एक बयान में कहा, ‘‘राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि डॉ. किरण बेदी अब पुडुचेरी की उपराज्यपाल नहीं रहेंगी। उन्होंने तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को अपने दायित्वों का निर्वहन करने के साथ ही पुडुचेरी के उपराज्यपाल की जिम्मेदारी निभाने के लिए नियुक्त किया है। यह नयी जिम्मेदारी उनके नये उपराज्यपाल के पदभार ग्रहण करने के बाद से प्रभावी हो जाएगी और वह पुडुचेरी के उपराज्यपाल की नियमित व्यवस्था कर लिये जाने तक इस पद पर रहेंगीं।’’ 

इस बीच पुदुचेरी में कांग्रेस को भी बड़ा झटका लगा है। कामराज नगर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक जॉन कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस सरकार में असंतोष की बात कही है। जॉन कुमार ने स्पीकर वी शिवकोलन्थु को अपना इस्तीफा सौंपा। बता दें कि पुदुचेरी में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के करीबी माने जाने वाले कुमार के इस्तीफे को विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के लिए एक और झटका माना जा रहा है।

जॉन कुमार का इस्तीफा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ विधायक मल्लाडी कृष्णा राव के इस्तीफे के बाद आया है जिन्होंने पहले स्वास्थ्य मंत्री का पद छोड़ दिया था और सोमवार को विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जॉन कुमार ने विधानसभा अध्यक्ष वीवी शिवकोलुंधु से उनके कार्यालय जाकर मुलाकात की और हाथ से लिखा अपना इस्तीफा सौंपा।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह पत्र का अध्ययन कर रहे हैं और जल्द फैसला लेंगे। उन्होंने बताया कि उन्हें मल्लाडी कृष्ण राव का इस्तीफा घर से सोमवार रात फैक्स से मिला है। बता दें कि राहुल गांधी बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने बताया कि राहुल गांधी सोलाई नगर में मछुआरों को संबोधित करेंगे और फिर यहां के भारतीदासन गवर्नमेंट महिला कॉलेज में छात्राओं के साथ संवाद करेंगे। 

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement