1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कुमारस्वामी ने कांग्रेस नेता सिद्धरमैया को दिया चैलेंज, कहा- पहले इसे पूरा करें फिर हमारे बारे में बोलें

कुमारस्वामी ने सिद्धरमैया को दिया चैलेंज, कहा- अपनी पार्टी बनाकर 10 सीटें जीतकर दिखाएं, फिर बात करें

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया के बीच पिछले कई महीनों से जुबानी जंग चल रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 19, 2020 21:15 IST
Kumaraswamy challenges Siddaramaiah, Kumaraswamy, Siddaramaiah, Kumaraswamy Karnataka- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया के बीच पिछले कई महीनों से जुबानी जंग चल रही है।

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया के बीच पिछले कई महीनों से जुबानी जंग चल रही है। इसी कड़ी में कुमारस्वामी ने शनिवार को सिद्धरमैया को चुनौती दी कि वह जनता दल (सेक्युलर) और उसके नेतृत्व की आलोचना करने से पहले खुद एक स्थानीय दल का गठन करें और फिर अपने दम पर 10 सीटें जीतकर दिखाएं। कुमारस्वामी ने सिद्धरमैया पर ताजा हमला इसलिए बोला क्योंकि कांग्रेस नेता ने भारतीय जनता पार्टी और जेडीएस के बीच साठगांठ का आरोप लगाया था।

‘पहले चैलेंज पूरा करें फिर हमारे बारे में बोलें’

आरोपों से तिलमिलाए कुमारस्वामी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और सिद्धरमैया को चैलेंज कर दिया। उन्होंने ट्वीट किया, 'JD(S) की सीटें जीतने की क्षमता, पार्टी प्रमुख देवगौड़ा और मेरी आलोचना करने वाले सिद्धरमैया को मैं एक चुनौती देता हूं। राष्ट्रीय दल की छाया से बाहर आएं, एक स्थानीय दल का गठन करें और अपने दम पर 10 सीटें जीतकर दिखाएं, उसके बाद हमारे नेतृत्व के बारे में बोलें।' उन्होंने सिद्धरमैया पर निशाना साधते हुए कहा, 'JD(S) ने जितनी सीटें जीतीं हैं, उसे हल्के में ना लें। एक स्वतंत्र स्थानीय दल का गठन करने के लिए नेतृत्व क्षमता की आवश्यकता होती है। आप इन संघर्षों से वाकिफ नहीं हैं। यह आपके लिए संभव नहीं है।'

ऐसा क्या कह दिया था सिद्धरमैया ने?
बता दें कि कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शुक्रवार को मैसूर में कहा था कि कुमारस्वामी पूर्व में इसलिए मुख्यमंत्री बन सके क्योंकि 2018 विधानसभा चुनाव में JDS के मात्र 37 सीटें जीतने के बाद भी कांग्रेस उन्हे यह पद देने पर सहमत हो गई थी। इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कुमारस्वामी ने सिद्धरमैया को यह चुनौती दी। कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि सरकार गठन के कुछ ही महीनों बाद सिद्धरमैया ने इसे गिराने के लिए योजना बनाई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के पाले में जाने वाले अधिकतर कांग्रेस विधायक सिद्धरमैया के विश्वासपात्र थे।

Click Mania
bigg boss 15