Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कांग्रेस के साथ मिलकर बड़ा प्लान बनाना चाहते हैं लालू! बताया फोन पर सोनिया से हुई क्या बात

मंगलवार को लालू प्रसाद ने मंगलवार कहा कि वह आज भी कांग्रेस को राष्ट्रीय स्तर पर एक विकल्प के रूप में मानते हैं। तीन साल बाद अपने गृह राज्य बिहार लौटे लालू ने मंगलवार को कहा कि वह आज भी कांग्रेस को ‘‘राष्ट्रीय विकल्प’’ के रूप में मानते हैं जिसकी देश को जरूरत है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 27, 2021 12:37 IST
lalu yadav discusess big plan with sonia gandhi over phone कांग्रेस के साथ मिलकर बड़ा प्लान बनाना चा- India TV Hindi
Image Source : ANI कांग्रेस के साथ मिलकर बड़ा प्लान बनाना चाहते हैं लालू! बताया फोन पर सोनिया से हुई क्या बात

पटना. बिहार में दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनावों में भले ही राजद और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हों लेकिन आने वाले दिनों में दोनों पार्टियां फिर एकसाथ  नजर आ सकती हैं। कल राजद अध्यक्ष लालू यादव और कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच फोन पर बात हुई थी। इस बातचीत को लेकर लालू यादव ने मीडिया को बताया, "मैंने सोनिया गांधी से फोन पर बात की। उसने मुझसे मेरी कुशलक्षेम और तबियत के बारे में पूछा। मैंने कहा- मैं ठीक हूं, आपकी पार्टी एक अखिल भारतीय पार्टी है। इसलिए सभी समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को इकठ्ठा किया जाना चाहिए और एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी) बनाया जाए और  उनके साथ एक बैठक बुलाई जाए।"

कांग्रेस के साथ तकरार पर ‘‘छुटभैया’’ नेताओं को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं लालू

मंगलवार को लालू प्रसाद ने मंगलवार कहा कि वह आज भी कांग्रेस को राष्ट्रीय स्तर पर एक विकल्प के रूप में मानते हैं। तीन साल बाद अपने गृह राज्य बिहार लौटे लालू ने मंगलवार को कहा कि वह आज भी कांग्रेस को ‘‘राष्ट्रीय विकल्प’’ के रूप में मानते हैं जिसकी देश को जरूरत है। उन्होंने हाल में कांग्रेस के साथ तकरार के लिए ‘‘छुटभैया’’ नेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए इस बात को रेखांकित किया कि किसी ने भी इस दल की उतनी ‘‘मदद’’ नहीं की है और न ही ‘‘बचाव’’ किया है जितनी उन्होंने की है।

राजद द्वारा तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का एकतरफा फैसला करने पर कांग्रेस ने अगले लोकसभा चुनाव में बिहार में अकेले उतरने का फैसला किया था, लालू ने इसे लेकर तीखे हमले किए थे। कई बीमारियों से पीड़ित लालू ने कहा कि वह बुधवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे। उन्होंने अपने छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा इन विधानसभा क्षेत्रों में चलाए जा रहे प्रचार अभियान की तारीफ की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement