Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: विधानसभा स्पीकर ने मंजूर किया कांग्रेस के 6 विधायकों का इस्तीफा

राज्य के सियासी घमासान में नया मोड़ आ गया है। विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति ने शनिवार को छह विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 14, 2020 21:48 IST
congress- India TV Hindi
congress

भोपाल: राज्य के सियासी घमासान में नया मोड़ आ गया है। विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति ने शनिवार को छह विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के जिन छह विधायकों के इस्तीफे मंजूर किए गए हैं, उनमें इमरती देवी, तुलसी सिलावट, प्रद्युम्न सिंह तोमर, महेंद्र सिंह सिसोदिया, गोविंद सिंह राजपूत, प्रभु राम चौधरी शामिल हैं। विधानसभा अध्यक्ष की ओर से पत्र जारी कर इसकी जानकारी दी गई है।

विधानसभा अध्यक्ष की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि विधानसभा सदस्यों ने इस्तीफे की सूचना खुद मिलकर नहीं दी थी। उन्होंने स्वेच्छा से इस्तीफे दिए हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए 13 मार्च को उपस्थित होने को कहा था। विधायक नहीं पहुंचे तो फिर 14 मार्च को भी समय दिया गया, लेकिन वे नहीं पहुंचे।

विधानसभा अध्यक्ष की ओर से इन छह विधायकों को मंत्रिमंडल से भी बर्खास्त किए जाने का जिक्र करते हुए कहा गया है कि इनका आचरण आश्चर्यजनक है और ये विधानसभा सदस्य रहने के योग्य नहीं हैं।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement