Thursday, March 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: विश्वास मत से पहले संजय राउत ने कहा, हमको मिटा सके ये जमाने में दम नहीं

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार आज महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत साबित करेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 30, 2019 11:22 IST
Sanjay Raut, Sanjay Raut Tweets, Uddhav Thackeray government floor test, Uddhav Thackeray floor test- India TV Hindi
Maharashtra floor test: Shiv Sena leader Sanjay Raut claims support of 170 MLAs | PTI File

मुंबई: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार आज महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत साबित करेगी। यह गठबंधन शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस ने मिलकर बनाया है। इस विश्वास मत परीक्षण से ठीक पहले शिवसेना के नेता संजय राउत ने एक दिलचस्प शेर कहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम पहले ही दिन से 170 के आंकड़े की बात कह रह हैं और उसी पर कायम हैं। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से संजय राउत द्वारा पोस्ट किए गए शेर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए हैं।

‘हमको मिटा सके यह जमाने में दम नहीं’

शनिवार को भी संजय राउत ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक शेर पोस्ट किया। संजय ने कहा, ‘आज बहुमत दिन..170+++++, हमको मिटा सके ये जमाने में दम नहीं, हमसे जमाना खुद है, जमाने से हम नहीं।’ आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी संजय ने शेर के जरिए ही अपनी बात कही थी। शिवसेना सांसद ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था, ‘हम शतरंज में कुछ ऐसा कमाल करते हैं कि बस पैदल ही राजा को मात करते हैं।’ संजय के इन शेरों को जहां उनके समर्थक खूब पसंद करते हैं, वहीं शिवसेना के नेता की ट्रोलिंग भी खूब होती है।


और इस तरह उद्धव ठाकरे बने मुख्यमंत्री
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पद ढाई-ढाई साल रखने के मुद्दे पर शिवसेना ने अपने गठबंधन सहयोगी बीजेपी से रिश्ते तोड़ लिए थे। इसके बाद उद्धव ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर सरकार बनाई। प्रदेश में 21 अक्टूबर को हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बीजेपी 288 में से 105 सीटें जीतकर सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने क्रमश: 56,54 और 44 सीटें जीती थीं। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement