1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र: उद्धव सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले हलचल, BJP सांसद से मिलने के शरद पवार भी मिले अजित

महाराष्ट्र: उद्धव सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले हलचल, BJP सांसद से मिलने के शरद पवार भी मिले अजित

उद्धव सरकार के विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले NCP नेता अजित पवार और नांदेड़ से BJP MP प्रताप चिखलीकर ने मुलाकात की। हालांकि, इस मुलाकात को शिष्टाचार का नाम दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 30, 2019 12:26 IST
NCP leader Ajit Pawar- India TV
Image Source : PTI NCP leader Ajit Pawar

मुंबई: उद्धव सरकार के विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले फिर से हलचल शुरू हो गई है। महाराष्ट्र की राजनीति में हो रही इस हलचल से फिर सियासी संग्राम जैसी स्थिति बनती नजर आ रही है। दरअसल, NCP नेता अजित पवार और नांदेड़ से BJP MP प्रताप चिखलीकर ने मुलाकात की। हालांकि, इस मुलाकात को शिष्टाचार का नाम दिया गया है। लेकिन, इस मुलाकात के बाद अजित पवार, शरद पवार से भी मिले। मुलाकात के इस त्रिकोण ने एक बार फिर से महाराष्ट्र की सियासत की ओर सभी का ध्यान खींच लिया है।

ऐसे में खबरें ये भी आ रही हैं कि NCP के साथ-साथ कांग्रेस भी डिप्टी सीएम पद की डिमांड कर रही है। कांग्रेस नेता विजय वड्डेटीवार ने इससे इनकार किया है। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री पद पर कोई विवाद नहीं हैं। वहीं, ​अजित पवार से जब डिप्टी सीएम को लेकर सवाल किया गया है तो उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री पद को लेकर आखिरी फैसला शरद पवार, उद्धव ठाकरे और सोनिया गांधी ही लेंगे। और, जो भी फैसला लिया जाएगा वो उन्हें मंजूर होगा।

एनसीपी नेता छगन भुजबल ने डिप्टी सीएम के मामले को अंदरूनी बताते हुए इसे सुलझा लेने का दावा किया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि गठबंधन के पास 170 से ज्यादा का आंकड़ा है। वहीं, शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी कहा कि उनके पास 170 का आंकड़ा है। उन्होंने कहा कि "पहले दिन से कह रहे हैं कि 170 का आंकड़ा है। उस पर कायम हैं। 

बता दें कि शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार आज महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत साबित करेगी। यह विधानसभा के 2 दिवसीय सत्र में होगा। आज सदन में नए मंत्रियों के परिचय के बाद विश्वास मत हासिल किया जाएगा। रविवार को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा जिसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर सदन में धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा। कांग्रेस ने नाना पटोले को विधानसभा अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

प्रदेश की 288 सदस्यीय विधानसभा में सत्ताधारी गठबंधन ने 162 विधायकों के समर्थन का दावा किया था। प्रदेश में 21 अक्टूबर को हुए चुनावों में बीजेपी 105 सीटें जीतकर सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने क्रमश: 56, 54 और 44 सीटें जीती थीं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13