1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ममता ही नहीं, कमल हासन सहित ये दिग्गज भी हार गए विधानसभा का चुनाव

ममता ही नहीं, कमल हासन सहित ये दिग्गज भी हार गए विधानसभा का चुनाव

दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु में फिल्म अभिनेता और MNM संस्थापक कमल हासन को भी हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें भारतीय जनता पार्टी की वनती श्रीनिवासन ने नजदीकी मुकाबले में 1728 मतों से मात दे दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 03, 2021 9:14 IST
mamata banerjee kamal haasan metro man locket chatterjee babul supriyo lost election see the list मम- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता ही नहीं, कमल हासन सहित ये दिग्गज भी हार गए विधानसभा का चुनाव

नई दिल्ली. चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के चुनाव परिणामों से पर्दा हट चुका है। पश्चिम बंगाल में जहां टीएमसी लगातार तीसरी बार सत्ता में काबिज होने में सफल रही है वहीं दूसरी तरफ पार्टी की मुखिया और राज्य की सीएम ममता बनर्जी नजदीकी मुकाबले में भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गईं। इन विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी अकेली ऐसी बड़ी नेता नहीं हैं, जिन्हें हार का सामना करना पड़ा है। दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु में फिल्म अभिनेता और MNM संस्थापक कमल हासन को भी हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें भारतीय जनता पार्टी की वनती श्रीनिवासन ने नजदीकी मुकाबले में 1728 मतों से मात दे दी।

'मेट्रो मैन' को मिली हार

पूरे देश में 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन को केरल के पलक्कड़ से चुनाव मैदान में थे। यहां इनका मुकाबला कांग्रेस पार्टी के शफी परमबिल और सीपीआई (एम) के सीपी प्रमोद से था। इस सीट पर बेहद नजदीकी मुकाबला हुआ। सुबह से ही काउंटिंग में कभी श्रीधरन तो कभी शफी परमबिल आगे पीछे होते रहे लेकिन अंत में जीत का सहरा कांग्रेस प्रत्याशी के माथे पर बंधा। उन्होंने 'मेट्रो मैन' को 3859 वोटों से हरा दिया।

सांसद बाबुल सुप्रियो 50 हजार वोटों से हारे
बंगाल में भाजपा के बड़े नेताओं में शुमार सांसद बाबलु सुप्रियो टॉलीगंज से बुरी तरह से चुनाव हार गए हैं। बाबुल सुप्रियो को विधानसभा चुनाव में महज 51,360 वोट नसीब हुए जबकि टीएमसी के अरुप विश्वसा 1 लाख 1 हजार 440 वोट हासिल करने में सफल रहे। बाबुल सुप्रियो को 50 हजार के अंतर से चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा।

सांसद लॉकेट चटर्जी
बंगाल में भाजपा की तरफ से जिन बड़े चेहरों को हार का मुंह देखना पड़ा उनमें सांसद लॉकेट चटर्जी भी शामिल हैं। लॉकेट चटर्जी को विधानसभा चुनाव में 98687 वोट मिले, जबकि टीएमसी के असित मजूमदार को 1 लाख 17 हजार 104 वोट मिले। इस तरह से लॉकेट चटर्जी 18,417 वोटों से चुनाव हार गईं।

तारकेश्वर से हारे स्वप्न दास गुप्ता

राज्यसभा छोड़ विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरे भाजपा के प्रत्याशी स्वप्नदास गुप्ता को भी हार का मुंह देखना पड़ा है। उन्हें मात दी टीएमसी के रामेंदु सिंहाराय ने। स्वप्नदास को 89,214 वोट नसीब हुए जबकि टीएमसी प्रत्याशी को 96,698 वोट हासिल हुए। स्वप्न दार गुप्ता 7484 वोटों से चुनाव हार गए।

खुशबू सुंदर हारीं
तमिलनाडु चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाली अभिनेत्री खुशबू सुंदर चुनाव हार गई हैं। वो Thousand Lights विधानसभा सीट से चुनाव लड़ी थीं। खुशबू सुंदर को इस चुनाव में 39,405 वोट मिले जबकि उनके सामने चुनाव लड़े EZHILAN N को 71,867 वोट मिले। इस तरह EZHILAN N ने भाजपा की खुशबू सुंदर को 32,462 वोटों से मात दे दी।

तीसरे नंबर पर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री Alphons Kannanthanam
भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोंस को केरल की Kanjirappally विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा था लेकिन वो इस सीट पर बुरी तरह हार गए हैं। उन्हें महज 29157 वोट नसीब हुए और वो तीसरे नंबर पर रहे। इस सीट पर जीत केरल कांग्रेस एम के डॉ. एन जयाराज ने दर्ज की। उन्हें 60299 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के जोसफ रहे, उन्हें 46596 वोट मिले।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X