1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में होंगी शामिल, 30 मई को होगा कार्यक्रम

ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में होंगी शामिल, 30 मई को होगा कार्यक्रम

भाजपा ने शानदार प्रदर्शन के साथ राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर कब्जा कर लिया। जबकि 2014 में 34 सीटें हासिल करने वाली तृणमूल इस बार 22 सीटों पर सिमट गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 28, 2019 21:46 IST
Mamata Banerjee may present at PM Narendra Modi's oath-taking ceremony- India TV Hindi
Mamata Banerjee may present at PM Narendra Modi's oath-taking ceremony

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 मई को होने वाले शपथग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी। ममता बनर्जी ने इसपर कहा कि मैंने अन्य मुख्यमंत्रियों से भी बात की है। चूंकि यह एक औपचारिक कार्यक्रम है, इसलिए हमने इसमें भाग लेने के बारे में सोचा। ममता बनर्जी ने कहा कि हां, मैं इस कार्यक्रम में जाऊंगी।इससे पहले आई रिपोर्ट के अनुसार ममता बनर्जी ने अपने घनिष्ठ लोगों को बोला था कि वह पता करे कि इस कार्यक्रम में कौन-कौन से राज्यों के मुख्यमंत्री जा रहे हैं। इस तरह के बड़े प्रोग्राम में सब के साथ मुलाकात होती है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा। साथ ही, मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी। यह कार्यक्रम शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा।

हालांकि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में झटका मिलने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए समय अच्छा नही चल रहा है। मंगलवार को टीएमसी के 2 विधायक सुभ्रांशु राय और तुषार भट्टाचार्य और सीपीएम का 1 विधायक देवेंद्र रॉय और 50 से ज्यादा नगरपालिका पार्षद मंगलवार दोपहर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की है। भाजपा ने शानदार प्रदर्शन के साथ राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर कब्जा कर लिया। जबकि 2014 में 34 सीटें हासिल करने वाली तृणमूल इस बार 22 सीटों पर सिमट गई।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X