Thursday, April 25, 2024
Advertisement

1000 करोड़ रुपए के राहत पैकेज पर ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया, कहा- 1 लाख करोड़ का हुआ है नुकसान

ममता बनर्जी ने कहा है कि 1000 करोड़ रुपए के पैकेज के बारे में भी यह नहीं बताया गया है कि कब मिलेगा और क्या एडवांस मिलेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 22, 2020 14:58 IST
Mamata Banerjee reaction to 1000 crore financial packege...- India TV Hindi
Image Source : PTI Mamata Banerjee reaction to 1000 crore financial packege announced by PM Modi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चक्रवाती तूफान अम्फान की मार झेल रहे राज्य के लिए केंद्र की तरफ से 1000 करोड़ रुपए के तुरंत राहत पैकेज पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य में तूफान की वजह से 1 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। ममता बनर्जी ने कहा है कि 1000 करोड़ रुपए के पैकेज के बारे में भी यह नहीं बताया गया है कि कब मिलेगा और क्या एडवांस मिलेगा। ममता बनर्जी ने कहा कि इस समय राज्य को जल्द से जल्द पैसे की जरूरत है और केंद्र के पास राज्य का पहले ही 53000 करोड़ रुपए बकाया पड़ा हुआ है।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने के बाद राज्य के लिए तुरंत राहत के तौर पर 1000 करोड़ रुपए के पैकेज का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी बताया कि राज्य में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्र की टीम आएगी और उसके बाद और सहायता मुहैया कराई जाएगी। प्रधानमंत्री ने यह भी घोषणा की है कि तूफान में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपए की सहायता मुहैया कराई जाएगी। पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान की वजह से 80 लोगों की जान गई है।

पश्चिम बंगाल में चक्रवात प्रभावित इलाकों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ हवाई दौरा करने से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में आई यह आपदा किसी ‘‘राष्ट्रीय आपदा से कहीं अधिक’’ है। राज्य में चक्रवात की चपेट में आने से अभी तक 80 लोगों की जान जा चुकी है। बनर्जी ने कहा कि स्थिति के सामान्य होने में समय लगेगा क्योंकि चक्रवात ने बंगाल में करीब सात से आठ जिलों में तबाही मचाई है और राज्य की करीब 60 प्रतिशत आबादी इससे प्रभावित है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement