Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मणिपुर उपचुनावों में बीजेपी ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की, कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला

मणिपुर विधानसभा की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव के मंगलवार को घोषित परिणाम में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों ने 3 सीटों पर जबकि एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 10, 2020 19:28 IST
Manipur Bypolls Results, Manipur Bypolls Results BJP, Manipur Bypolls Results Congress- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK मणिपुर विधानसभा की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवारों ने 3 सीटों पर जबकि एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की।

इम्फाल: मणिपुर विधानसभा की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव के मंगलवार को घोषित परिणाम में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों ने 3 सीटों पर जबकि एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, एक अन्य सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अपने करीबी उम्मीदवार से आगे हैं। अधिकारियों ने कहा कि वांगोई, वांगजिंग तेंथा और सिंहाट सीट से क्रमश: बीजेपी उम्मीदवार ओ लुखोई सिंह, पाओनम ब्रोजन सिंह और गिन्शुआन्हऊ ने जीत दर्ज की। वहीं, लिलोंग सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी वाई. अंतस खान ने एक अन्य निर्दलीय प्रत्याशी मोहम्मद अब्दुल नसीर को मात दी।

बीजेपी ने 3 सीटों पर दर्ज की जीत

ओ लुखोई सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी नेशनल पीपुल्स पार्टी के खुराईजाम लोकेन सिंह को 257 मतों से हराया जबकि पाओनम ब्रोजन सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी, कांग्रेस के उम्मीदवार मोइरंगथेम हेमंत सिंह को 1,560 मतों से शिकस्त दी। निर्दलीय उम्मीदवार वाई अंतस खान ने लिलोंग सीट पर अपने करीबी निर्दलीय प्रतिद्वंद्वी मोहम्मद अब्दुल नासिर को 3,078 मतों से हराया। वहीं सैतू सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नगमथांग हाओकिप अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी कांग्रेसी उम्मीदवार लामतिनथांग हाओकिप से 12,144 मतों से आगे चल रहे थे।

कांग्रेस का उपचुनावों में खाता भी नहीं खुला
बता दें कि मणिपुर की इन विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को उपचुनाव हुए थे। इन सीटों पर कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लेने से उपचुनाव की जरूरत पड़ी। बीजेपी ने 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और लिलोंग में उसने निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन दिया था जबकि कांग्रेस ने चारों सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे। एक तरफ जहां बीजेपी ने इन उपचुनावों में शानदार प्रदर्शन किया, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement