1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 विधायक BJP में होंगे शामिल

मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 विधायक BJP में होंगे शामिल

राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार के समग्र प्रदर्शन को देखते हुए सभी चारों विधायकों ने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है...

IANS IANS
Published on: January 01, 2018 15:35 IST
bjp- India TV
bjp

शिलांग: कांग्रेस के अलेक्जेंडर हेक सहित चार विधायक मंगलवार को मेघालय विधानसभा से इस्तीफा देंगे और 2018 के राज्य विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होंगे। इसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक सनबोर शुल्लै व दो निर्दलीय -जस्टिन डखार व रॉबिनस सिंगकोन शामिल हैं।

हेक ने कहा, "हम मेघालय विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं और इसके बाद गोल्फ लिंक में सार्वजनिक सभा में भाजपा में शामिल होंगे।" इस सभा में केंद्रीय पर्यटन मंत्री के.जी.अल्फोंस, असम के मंत्री व नार्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस के संयोजक हेमंत बिस्व सरमा व अन्य नेता मौजूद होंगे। अल्फोंस मेघालय के चुनाव प्रभारी हैं।

भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार के समग्र प्रदर्शन को देखते हुए सभी चारों विधायकों ने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है।

लिंगदोह ने कहा, "कौन बढ़ते हुए खुशहाल परिवार का हिस्सा नहीं बनना चाहता। और आगे आने वाले दिनों में और भी विधायक भाजपा में शामिल होंगे।"

हेक पूर्व में भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए थे। वह बीते साल मुकुल संगमा सरकार के कैबिनेट से बर्खास्त होने से पहले स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री थे। हेक ने 1998, 2003 व 2008 के चुनाव में भाजपा के टिकट पर जीतने के बाद 2009 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। उन्होंने 2013 के विधानसभा चुनाव पिंथोरमख्राह सीट से लड़ा था और जीत दर्ज की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X