Friday, May 17, 2024
Advertisement

PDP जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की कोई कोशिश नहीं कर रही है: महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने साफ कर दिया कि वो जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने की कोई कोशिश नहीं कर रही हैं। कांग्रेस के साथ PDP की कोई बात नहीं हो रही है और न ही इसको लेकर उनकी सोनिया गांधी से कोई मुलाकात हुई है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 07, 2018 0:08 IST
Mehbooba Mufti- India TV Hindi
Mehbooba Mufti

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने साफ कर दिया कि वो जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने की कोई कोशिश नहीं कर रही हैं। कांग्रेस के साथ PDP की कोई बात नहीं हो रही है और न ही इसको लेकर उनकी सोनिया गांधी से कोई मुलाकात हुई है। वे इंडिया टीवी के शो 'आप की अदालत' में रजत शर्मा के सवालों का जवाब दे रही थी। इस कार्यक्रम का प्रसारण शनिवार रात 10 बजे होगा। 

असल में पिछले एक हफ्ते से राजनीतिक गलियारों में चर्चा चल रही है कि जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने की कोशिशें हो रही हैं। दो तरह की खबरें हैं। पहला PDP के विधायकों के बगावत के पीछे बीजेपी का हाथ है। .बीजेपी PDP के बागी विधायकों और निर्दलीय MLAs की मदद से जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने की कोशिश कर सकती है। दूसरी चर्चा ये है कि महबूबा मुफ्ती कांग्रेस के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। उनकी सोनिया गांधी से बात हो चुकी है। लेकिन महबूबा मुफ्ती ने इन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया। 

रजत शर्मा ने जब महबूबा से सीधा सवाल पूछा कि क्या PDP कांग्रेस के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर में सरकार बना सकती है। जबाव में महबूबा ने कहा कि अगर उन्हें किसी का साथ लेकर सरकार बनानी होती तो इस्तीफा ही क्यों देती। महबूबा ने कहा कि न कांग्रेस से....न नेशनल कॉन्फ्रैस से उनकी कोई बात हुई है....और न ही वो इस सिलसिले में सोनिया गांधी से मिली हैं। इस तरह की सारी चर्चा बेबुनियाद है। उनकी पार्टी फिलहाल किसी के साथ मिलकर सरकार बनाने के बारे में नहीं सोच रही है। महबूबा ने कहा कि जहां तक बीजेपी के सरकार बनाने का सवाल है तो उन्हें नहीं लगता कि बीजेपी ऐसी गलती करेगी। लेकिन महबूबा ने ये जरूर कहा कि उनकी पार्टी के MLA जिस तरह की बयानवाजी कर रहे हैं वो सब दिल्ली के इशारे पर हो रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement