1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM मोदी के शपथग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगे NDA के ये CM, जानें क्या है वजह

PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा

लोकसभा चुनावों में जबर्दस्त जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 30, 2019 11:44 IST
Mizoram CM Zoramthanga not to attend PM Narendra Modi's swearing-in ceremony | PTI File- India TV Hindi
Mizoram CM Zoramthanga not to attend PM Narendra Modi's swearing-in ceremony | PTI File

आइजोल: लोकसभा चुनावों में जबर्दस्त जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री के शपथग्रहण समारोह में विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे, लेकिन NDA के एक CM ऐसे भी हैं जो इस कार्यक्रम का हिस्सा नहीं होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा अपने आधिकारिक कार्यक्रमों को लेकर अत्यंत व्यस्तता के कारण इस समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। यह जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने दी है।

मुख्यमंत्री के निजी सचिव लाल्हमानसांगा ने कहा कि जोरामथांगा, जो सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) के अध्यक्ष भी हैं, ‘अत्यंत आधिकारिक व्यस्तता’ के कारण शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित नहीं हो पाएंगे। उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री की ओर से राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री लालरुअत्कीमा, नवनिर्वाचित सांसद सी लालरोसांगा और दो बार लोकसभा सदस्य रह चुके वनलालजावमा समारोह में शामिल होंगे।’ आपको बता दें कि MNF भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (NEDA) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का घटक दल है।

Mizoram CM Zoramthanga not to attend PM Narendra Modi's swearing-in ceremony

मणिपुर के मुख्यमंत्री जोरामथांगा पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में व्यस्त हैं। Facebook

आज शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 68 वर्षीय नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलाएंगे। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित शीर्ष विपक्षी नेता, उद्योग जगत के दिग्गज, फिल्मी सितारे, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और बिम्सटेक सदस्य देशों के नेता मौजूद रहेंगे। इस मौके पर दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है और हजारों पुलिसकर्मियों के तैनात किया गया है। इसके अलावा जगह-जगह पर रैपिड ऐक्शन टीमों और शार्पशूटर्स की भी तैनाती की गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X