Friday, March 29, 2024
Advertisement

नरेंद्र मोदी के साहसिक कदम, स्पष्ट आह्वान से चीन पर बढ़ेगा दबाव: राम माधव

भाजपा महासचिव राम माधव ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लेह का दौरा कर जो साहसिक कदम उठाया और वहां से जो स्पष्ट आह्वान किया, उससे चीन पर दबाव बढ़ेगा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 03, 2020 23:41 IST
नरेंद्र मोदी के साहसिक कदम, स्पष्ट आह्वान से चीन पर बढ़ेगा दबाव: राम माधव - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नरेंद्र मोदी के साहसिक कदम, स्पष्ट आह्वान से चीन पर बढ़ेगा दबाव: राम माधव 

नयी दिल्ली: भाजपा महासचिव राम माधव ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लेह का दौरा कर जो साहसिक कदम उठाया और वहां से जो स्पष्ट आह्वान किया, उससे चीन पर दबाव बढ़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह प्रधानमंत्री का उन ‘‘गैरजिम्मेदार’’ घरेलू आलोचकों को जवाब भी है जो सेना के मनोबल को कमजोर करने की कोशिश कर रहे थे। राम माधव ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री का साहसिक कदम और उनका स्पष्ट आह्नान बीजिंग पर दवाब बढ़ाने को विवश करेगा जो पहले से ही कई अन्य देशों के हमलों और आंतरिक सत्ता संघर्ष से घिरा हुआ है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘यह प्रधानमंत्री का उन गैरजिम्मेदार घरेलू आलोचकों को जवाब भी है जो सेना के मनोबल को कमजोर करने की कोशिश कर रहे थे।’’ भारत, चीन की सेनाओं के बीच लद्दाख के सीमावर्ती क्षेत्रों में चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री ने आज लेह का दौरा किया और पड़ोसी मुल्क के साथ सीमा गतिरोध के मामले को लेकर भारत की दृढ़ता के संकेत दिए। 

चीन को स्पष्ट संदेश देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ‘‘विस्तारवाद’’ का युग समाप्त हो चुका है तथा पूरे विश्व ने इसके खिलाफ मन बना लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय सेना ने शत्रुओं को जो पराक्रम और ‘‘प्रचंडता’’ दिखायी, उससे दुनिया को देश की ताकत का संदेश मिल गया। 

जवानों को संबोधित करते हुए मोदी ने भारत और चीन के सैनिकों के बीच गलवान घाटी में पिछले दिनों हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि जवानों की बहादुरी और उनके शौर्य की गाथाएं देश के कोने-कोने में गूंज रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement