Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में NCP का 'मंथन', जासूसी और बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी

राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस और राष्ट्रवादी छात्र कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने NCP कार्यालय में मंथन 2021 का आयोजन किया, जिसमें वरिष्ठ NCP नेता प्रफुल्ल पटेल और सांसद सुप्रिया सुले भी मौजूद रहीं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2021 22:51 IST
दिल्ली में NCP का 'मंथन', जासूसी और बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी- India TV Hindi
दिल्ली में NCP का 'मंथन', जासूसी और बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी

नई दिल्ली: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में मोदी सरकार को चुनौती देने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी की युवा और छाए इकाई एग्रेसिव मोड में है। ऐसे में राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस और राष्ट्रवादी छात्र कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने NCP कार्यालय में मंथन 2021 का आयोजन किया, जिसमें वरिष्ठ NCP नेता प्रफुल्ल पटेल और सांसद सुप्रिया सुले भी मौजूद रहीं।

'मंथन 2021' में गरीबी किसानों की समस्याओं, केंद्रीय एजेंसियों का बदले की भावना से इस्तेमाल और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई। इसके साथ ही, बीजेपी शासित राज्यों में बेरोजगारी के मुद्दे को उठाकर सरकार को घेरने को लेकर रूपरेखा पर भी विचार किया गया है।

राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा ने केंद्र सरकार हमला करते हुए कहा कि इस सरकार के दौर में सबसे ज़्यादा युवाओं के मन में हताशा है। उन्होंने कहा कि ज़्यादातर सरकारी विभागों में पद खाली हैं लेकिन सरकार भर्तियां नहीं निकाली जा रहीं। छात्र अपना सब कुछ झोंककर सालों-साल तैयारी करते हैं लेकिन भर्तियां ही नहीं निकलती हैं।

वहीं, लोकसभा सांसद और NCP नेता सुप्रिया सुले ने पेगासस स्पाईवेयर के जरिए कथित जासूसी के मुद्दे पर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं के फोन में घुस कर जासूसी कर रही है जबकि निजता का अधिकार देश के हर नागरिक को इस देश का संविधान देता है। 

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधने के साथ ही युवाओं को देसी खेलों में बढ़-चढ़कर भाग लेने की राय दी। उन्होंने कहा कि युवाओं को विदेशी खेलों के पीछे भागने के बजाए देश के खेलों की तरफ ज्यादा ध्यान देना चाहिए ताकि उनके साथ देश भी तरक्की कर सके।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement