Friday, March 29, 2024
Advertisement

नेफ्यू रियो ने ली नगालैंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ, अमित शाह समेत कई CM रहे मौजूद

भाजपा के साथ गठबंधन में रियो राज्य में पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलायंस सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं...

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: March 08, 2018 19:05 IST
Neiphiu Rio- India TV Hindi
Neiphiu Rio

कोहिमा: नगालैंड के राज्यपाल पीबी आचार्य ने एनडीपीपी के नेता नेफ्यू रियो को आज यहां आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। पूर्वोत्तर राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर रियो का यह चौथा कार्यकाल है। भाजपा के साथ गठबंधन में रियो राज्य में पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलायंस सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। राज्यपाल ने भाजपा के वाई पैटन को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई।

दस अन्य मंत्रियों को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। 10 मंत्रियों में से पांच भाजपा से, तीन नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) से, एक निर्दलीय और एक जदयू विधायक हैं। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्री किरण रिजीजू, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं पार्टी महासचिव राम माधव शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित थे।

निवर्तमान मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग भी कार्यक्रम में उपस्थित थे। असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर एवं मेघालय के मुख्यमंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया।

रियो ने 32 विधायकों के समर्थन से चार मार्च को सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इन विधायकों में एनडीपीपी के18, भाजपा के12, जदयू का एक और एक निर्दलीय विधायक है। राज्य में60 सदस्यीय विधानसभा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement