Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लालू ने नीतीश पर जमकर निकाली भड़ास, कहा- विनाश काल नजदीक आ गया है

उन्होंने कहा, मोदी के हर एक फैसले का बढ़-चढ़कर नीतीश समर्थन कर रहे थे, हमें पहले से ही उनके इरादों की भनक लग गई थी। तेजस्वी तो बहाना था, इनको भाजपा की गोद में जाना था।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: July 27, 2017 13:47 IST
lalu-yadav- India TV Hindi
lalu-yadav

नई दिल्ली: बिहार में नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के भ्रष्टाचार के मुद्दे पर इस्तीफा देने के अगले ही दिन भाजपा के साथ मिलकर नई सरकार बनाने के बाद तेजस्वी के पिता और आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव ने नीतीश पर जमकर भड़ास निकाली। लालू ने नीतीश को कोसते हुए कहा कि अब नीतीश का विनाश काल नजदीक आ गया है। ये भी पढ़ें:  लालू कर रहे थे बीजेपी से डील, नीतीश ने पलट दी पूरी बाजी!

उन्होंने कहा, नीतीश के भाजपा के साथ जाने के फैसले से बिहार की जनता नाराज है। बिहार की जनता ने तो भाजपा को खाली हाथ भेजा था। पिछड़ों, मुसलमानों और गरीबों ने हमारा साथ दिया था। जिधर सत्ता दिखती है नीतीश वहीं चले जाते हैं। वह बड़े अवसरवादी नेता हैं। हमें भाजपा और आरएसएस के खिलाफ बड़ा जनादेश मिला था। विधानसभा में नीतीश ने भी कहा था कि मिट्टी में मिल जाएंगे, लेकिन भाजपा से हाथ नहीं मिलाएंगे। मेरे मन में खोट या लालच होता तो मैं नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री नहीं बनाता।

उन्होंने कहा, मोदी के हर एक फैसले का बढ़-चढ़कर नीतीश समर्थन कर रहे थे, हमें पहले से ही उनके इरादों की भनक लग गई थी। तेजस्वी तो बहाना था, इनको भाजपा की गोद में जाना था।

उल्लेखनीय है कि बुधवार की शाम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके साथ ही 20 महीने पुरानी महागठबंधन की सरकार गिर गई थी। इसके बाद भाजपा ने नीतीश कुमार में आस्था प्रकट करते हुए उनके नेतृत्व में बनने वाली सरकार को समर्थन देने की घोषणा की। इसके तुरंत बाद जद (यू) और भाजपा के विधयक दल की बैठक में नीतीश कुमार को नेता चुन लिया गया। इसके बाद उन्होंने राजभवन पहुंचकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। नीतीश ने राजभवन को 131 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement