Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आंबेडकर जयंती पर आरक्षण को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कही ये बड़ी बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां शनिवार को कहा कि किसी में इतनी ताकत नहीं कि...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 14, 2018 20:07 IST
Nitish kumar on reservation- India TV Hindi
Nitish kumar on reservation

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां शनिवार को कहा कि किसी में इतनी ताकत नहीं कि आरक्षण खत्म कर दे। डॉ़ भीमराव अंबेडकर की जयंती समारोह में उन्होंने विपक्षियों पर भी अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा, "हमलोग बयानबाजी पर नहीं, काम करने पर विश्वास करते हैं।" पटना में जनता दल (युनाइटेड) द्वारा आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने आरक्षण समाप्त करने को असंभव बताते हुए कहा कि इतनी ताकत किसी में नहीं कि वह आरक्षण समाप्त कर दे। 

उन्होंने कहा, "मुझे काम के लिए किसी से प्रमाणपत्र लेने की जरूरत नहीं है। मैं किसी से तकरार या बेवजह बयानबाजी से दूर रहता हूं। मुझे काम करने पर विश्वास है।" नीतीश ने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सभी लोगों का काम करने का अपना तरीका है। कुछ लोग जोर-जोर से भाषण देते रहेंगे, रोज बयान देते रहेंगे। दिनभर में 10 बयान देंगे। अब तो सोशल मीडिया आ गया है, उस पर दिनभर में 10 ट्वीट करेंगे। इसके बाद यह सब समाचारपत्रों और टीवी चैनलों में चला जाएगा। 

उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि आज की युवा पीढ़ी को अंबेडकर के प्रति आकर्षण पैदा हुआ है। उन्होंने यह बात फिर दोहराई, "हम सत्ता की चिंता नहीं करते, लोगों की चिंता करते हैं। सत्ता रहे या जाए, बुनियादी उसूलों से कभी समझौता न किया न ही करूंगा।" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement