Friday, May 03, 2024
Advertisement

हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला ने गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत से की मुलाकात

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश सिंह चौटाला ने मंगलवार को गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से मुलाकात की और किसानों के साथ अपनी प्रतिबद्धता जताई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 20, 2021 21:13 IST
Om Prakash Chautala meets Rakesh Tikait, Om Prakash Chautala, Rakesh Tikait- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश सिंह चौटाला ने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से मुलाकात की।

नई दिल्ली: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश सिंह चौटाला ने मंगलवार को गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से मुलाकात की और किसानों के साथ अपनी प्रतिबद्धता जताई। चौटाला ने कहा कि किसानों के आंदोलन के कारण देश में मध्यावधि चुनाव की संभावना बन रही है क्योंकि सरकार के सहयोगी उसे छोड़ने वाले हैं और कार्यकर्ता भी दूसरी जगह संभावना तलाश रहे हैं। वहीं, बीकेयू ने कहा है कि किसान संसद को लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर लगातार किसानों के जत्थों का आगमन जारी है।

चौटाला ने गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचकर टिकैत और किसानों से मुलाकात की। आंदोलन की स्थिति पर चर्चा करते हुए चौटाला ने कहा कि हमारा दल किसानों के समर्थन में है और हरियाणा के किसान इसको लेकर काफी संघर्ष कर रहे हैं। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के आंदोलन का आज इतना असर है कि केंद्र सरकार के सहयोगी छोड़ने वाले हैं। चौटाला ने दावा किया कि बीजेपी के सांसद और कार्यकर्ता भी दूसरी जगह संभावना तलाश कर रहे हैं जिसके चलते देश में मध्यावधि चुनाव की संभावना है।

बीकेयू ने अपने एक बयान में कहा कि गाजीपुर बॉर्डर पर 21 जुलाई को कर्नाटक में शहीद हुए किसानों की स्मृति में कर्नाटक किसान शहीद स्मृति दिवस का आयोजन किया जाएगा। बयान के मुताबिक, ‘1980 में 21 जुलाई को इसी दिन सरकार द्वारा किसानों पर लगाए गए तथाकथित बेहतर कल के खिलाफ आंदोलन में पुलिस फायरिंग से 2 किसान मारे गए थे। भारतीय किसान यूनियन कल गाजीपुर बॉर्डर पर कर्नाटक किसान शहीद स्मृति दिवस का आयोजन करेगी, जिसमें कर्नाटक के कुछ किसान व कर्नाटक की किसान नेता चुक्की नंजुदा स्वामी भी भाग लेंगी।’

बीकेयू ने अपने बयान में कहा कि गाजीपुर बॉर्डर पर लगातार किसानों के जख्मों का पहुंचना जारी है। उसने कहा कि किसान संसद को लेकर लोगों में काफी उत्साह है और इसके लिए विभिन्न जनपदों से भारी संख्या में प्रत्येक दिन किसान पहुंच रहे हैं और यह आंदोलन के लिए अच्छा अनुभव है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement