Friday, April 19, 2024
Advertisement

पिता फारूक के बाद बेटे उमर अब्दुल्ला भी आए कोरोना की चपेट में, घर में पृथकवास में

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उनके पिता फारूक अब्दुल्ला भी पिछले हफ्ते कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे और वह अब इससे उबर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2021 19:38 IST
Omar Abdullah tests positive for coronavirus, isolating himself at home- India TV Hindi
Image Source : PTI उमर अब्दुल्ला कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उमर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मैंने करीब एक साल तक इस वायरस से बचने की पूरी कोशिश की लेकिन आखिरकार इसकी चपेट में आ ही गया। मैं आज दोपहर बाद कोविड-19 से संक्रमित हो गया हूं। मुझमें कोई लक्षण नहीं हैं। डॉक्टरों की सलाह पर मैं घर में पृथकवास में हूं तथा ऑक्सीजन स्तर आदि जैसे मापदंडों की निगरानी कर रहा हूं।’’

उनके पिता फारूक अब्दुल्ला भी पिछले हफ्ते कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे और वह अब इससे उबर रहे हैं। उमर ने अपने ट्वीट में कहा कि वह उन लोगों के आभारी हैं जिन्होंने उनके स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा, ‘‘मैं व्यक्तिगत रूप से जवाब नहीं देने के लिए खेद जताता हूं। अगले कुछ दिनों तक मैं इस वायरस को पराजित करने पर ध्यान केंद्रित करूंगा और लड़ाई जीतने के बाद वापस यहां आऊंगा।"

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। जम्मू में पार्टी मुख्यालय शेर-ए-कश्मीर भवन से जारी एक संयुक्त बयान में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा, "हमारी प्रार्थनाएं अपने प्रिय नेता के साथ हैं और हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।" बयान में नेताओं ने फारूक अब्दुल्ला को अस्पताल से छुट्टी मिलने पर भी संतोष जताया और उनके पूरी तरह से स्वस्थ होने की कामना की।

बता दें कि फारूक अब्दुल्ला को बुधवार को श्रीनगर के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। वह कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे और उन्हें पिछले सप्ताह एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अधिकारियों ने कहा कि अब्दुल्ला को छुट्टी दे दी गई क्योंकि डॉक्टरों की राय थी कि वह घर पर भी स्वस्थ हो सकते हैं और उनके सभी मानदंड ठीक हैं। अधिकारियों ने कहा कि अब्दुल्ला कुछ समय तक अपने घर में पृथकवास में रहेंगे। 

फारूक अब्दुल्ला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की 30 मार्च को पुष्टि हुयी थी। उन्हें शुरुआत में घर में ही पृथकवास में रखा गया था, लेकिन शनिवार को डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर चिकित्सा देखभाल के लिए अस्पताल में भर्ती करने का फैसला किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की थी। फारूक अब्दुल्ला ने दो मार्च को कोविड टीका की पहली खुराक ली थी।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement