Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

उमर अब्दुल्ला ने संसद परिसर में चलाए गए स्वच्छता अभियान की खिल्ली उड़ाई, कही यह बात

नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) नेता उमर अब्दुल्ला ने संसद परिसर में चलाए गए स्वच्छता अभियान की शनिवार को खिल्ली उड़ाई। उन्होंने हुए कहा कि यह (संसद परिसर) देश में सबसे साफ-सुथरी जगहों में से एक है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 13, 2019 20:36 IST
Omar Abdullah File Photo- India TV Hindi
Omar Abdullah File Photo

श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) नेता उमर अब्दुल्ला ने संसद परिसर में चलाए गए स्वच्छता अभियान की शनिवार को खिल्ली उड़ाई। उन्होंने हुए कहा कि यह (संसद परिसर) देश में सबसे साफ-सुथरी जगहों में से एक है। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत संसद परिसर में सफाई कार्यक्रम से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही। दरअसल, वहां मथुरा की सांसद हेमा मालिनी सहित भाजपा के कई सांसद झाडू लगाते हुए दिखाई दिए। 

लोकसभा के तीन बार सदस्य रहे उमर ने ट्वीट किया, ‘‘लेकिन संसद परिसर देश में सबसे साफ-सुथरी जगहों में एक है, इसलिए वे लोग क्या बुहार रहे थे।’’ परिसर के अंदर एक सड़क को साफ करते हुए बॉलीवुड अदाकारा एवं सांसद हेमा का एक छोटा सा वीडियो सोशल मीडिया पर है, जिसकी काफी आलोचना हो रही है। इसमें बुहारने के दौरान मथुरा की सांसद की झाड़ू जमीन को स्पर्श नहीं कर रही है। 

उमर ने लिखा, ‘‘मैम अपनी अगली तस्वीर से पहले कृपया एकांत में बुहारने का अभ्यास कीजिए। आपने जो तकनीक अपनाई है, वह मथुरा (या कहीं और) में साफ-सफाई को बेहतर बनाने में ज्यादा योगदान नहीं देगी।’’ नेकां अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मैंने जाना कि सनावर (हिमाचल प्रदेश) में छात्रावास के बड़े से शयनकक्ष में झाड़ू लगाना कहीं न कहीं उपयोगी होगा। मैं अब अन्य लोगों की तकनीक (बुहारने की) पर टिप्पणी करने के लिए योग्य हूं।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement