1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'पैगसस पर चर्चा से पहले हम कहीं नहीं जाएंगे, इसका इस्तेमाल देशद्रोहियों के खिलाफ होना चाहिए'

'पैगसस पर चर्चा से पहले हम कहीं नहीं जाएंगे, इसका इस्तेमाल देशद्रोहियों के खिलाफ होना चाहिए'

पैगसस जासूसी मामले पर आज कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारी आवाज़ को संसद में दबाया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 28, 2021 15:11 IST

नई दिल्ली. पैगसस जासूसी मामले पर आज कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारी आवाज़ को संसद में दबाया जा रहा है। हमारा एक सवाल है कि क्या केंद्र सरकार ने पैगसस को खरीदा था कि नहीं? क्या केंद्र सरकार ने उसका इस्तेमाल अपने देश के लोगों के ख़िलाफ़ किया था कि नहीं? हम यह जानना चाहते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि इस हथियार को आतंकवादियों के खिलाफ, देशद्रोहियों के खिलाफ प्रयोग किया जाना चाहिए। हम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछना चाहते हैं कि इस हथियार का इस्तेमाल लोकतंत्र के खिलाफ क्यों किया गया? पैगसस पर चर्चा होने से पहले हम कहीं नहीं जाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि हम पैगसस पर चर्चा चाहते हैं। सरकार पैगसस पर चर्चा करने से मना कर रही है। स्पष्ट तौर पर सरकार ने कुछ ग़लत किया है, स्पष्ट तौर पर सरकार ने कुछ ऐसा किया है जो देश के लिए ख़तरनाक है। वर्ना वे कहते कि आइए और चर्चा कीजिए।

राहुल गांधी ने आगे कहा, "मैं हिंदुस्तान के युवाओं से जनता से पूछना चाहता हूं कि आपके फोन के अंदर नरेंद्र मोदी जी ने एक हथियार डाला है, मेरे खिलाफ वो हथियार का प्रयोग किया गया, सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ उस हथियार का प्रयोग किया गया, बाकी नेताओं के खिलाफ हथियार का प्रयोग किया गया, प्रेस के लोगों के खिलाफ, एक्टिविस्ट के खिलाफ प्रयोग हुआ, तो फिर सदन में बात क्यों नहीं होनी चाहिए, क्या कारण है कि सदन में बात नहीं हो रही है।"

उन्होंने कहा, "अगर हमने अभी कह दिया कि हम पैगसस पर चर्चा नहीं करेंगे तो यह मुद्दा खत्म हो जाएगा, लेकिन जो पैगसस का मामला है वो हमारे लिए राष्ट्रीयता का मामला है। यह जो हथियार है यह लोकतंत्र के खिलाफ इस्तेमाल किया गया, यह निजता का मामला नहीं है मेरे लिए, मेरे लिए यह राष्ट्र विरोधी काम है, नरेंद्र मोदी जी ने और अमित शाह जी ने हिंदुस्तान की आत्मा पर चोट मारी है, इसलिए पैगसस पर चर्चा से पहले हम कही नहीं जाएंगे।"

Click Mania