Saturday, June 08, 2024
Advertisement

चिदंबरम के बयान पर PM मोदी का प्रहार, कश्मीर की आजादी चाहने वालों के सुर में सुर मिला रही कांग्रेस, ये शहीदों का अपमान

कश्मीर पर पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 29, 2017 23:59 IST
narendra modi- India TV Hindi
narendra modi

बेंगलुरू: कश्मीर पर पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस शहीदों का अपमान कर रही है। कश्मीर की आजादी के स्वर उठाकर अलगाववादियों और पाकिस्तान की भाषा बोल रही है।

कर्नाटक की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने सवाल किया कि कांग्रेस नेता आखिर क्यों कश्मीर की आजादी चाहने वालों के सुर में सुर मिला रहे हैं। पीएम ने चिदंबरम के बयान को देश के सैनिकों का अपमान बताया और कहा कि इन लोगों को ऐसा कहने में शर्म नहीं आती...कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने बेंगलुरू में भाजपा कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में कहा कि देश को कांग्रेस से कोई उम्मीदें नहीं हैं। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कल तक जो लोग सत्ता में थे उन्होंने पूरी बेशर्मी से कश्मीर आजादी के सुर में सुर मिलाया। सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर भी पीएम ने कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक देश के लिए गौरव की बात थी लेकिन कांग्रेस पार्टी उसे भी नहीं पचा पाई।

‘जम्मू-कश्मीर के लोग जब आज़ादी की बात करते हैं तो इसका असल मतलब स्वायत्ता है’

गौरतलब है कि राजकोट मे एक प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है लेकिन उसे धारा 370 के तहत ज़्यादा ताक़त दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा था, धारा 370 पर कश्मीर की मांग की इज्जत की जानी चाहिए इसका मतलब स्वायत्ता से है। जनता से बातचीत के बाद में इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि जब जम्मू कश्मीर के लोग आज़ादी मांगते हैं तो इसका मतलब है वो स्वायत्ता चाहते हैं। हमें इस बारे में सोचना होगा और ये तय करना होगा कि हम जम्मू कश्मीर के किन हिस्सों को स्वायत्ता दे सकते हैं। पूरा राज्य भारत का ही हिस्सा रहेगा लेकिन धारा 370 के तहत राज्य के पास ज्यादा ताकत रहेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement