Sunday, May 05, 2024
Advertisement

पंजाब चुनाव पर चर्चा? राहुल गांधी से मिले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर राहुल गांधी से उनके आवास पर मिलने पहुंचे। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मुलाकात पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर हुआ है। अभी प्रशांत किशोर और के सी वेणुगोपाल दिल्ली में राहुल गांधी से बैठक कर रहे है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 13, 2021 16:51 IST
Poll strategist Prashant Kishor meets Congress leader Rahul Gandhi at his residence in Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर राहुल गांधी से उनके आवास पर मिलने पहुंचे।

नई दिल्ली: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर राहुल गांधी से उनके आवास पर मिलने पहुंचे। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मुलाकात पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर हुआ है। प्रशांत किशोर और के सी वेणुगोपाल ने दिल्ली में राहुल गांधी के साथ बैठक किया। राहुल की प्रशांत के साथ मुलाकात के इसलिए भी काफी मायने हैं क्‍योंकि पंजाब के साथ उत्‍तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने हैं। यह बैठक ऐसे समय हुई है जब प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को यूपी कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की थी। वैसे तो मुलाकात का एजेंडा साफ नहीं हुआ है, लेकिन यह प्रशांत किशोर को दोबारा सक्रिय होना बड़े संकेत देता है।

बता दें कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए पीके को प्रधान सलाहकार बनाया है। इसके लिए वे केवल एक रुपया वेतन लेंगे। हालांकि उन्हें कैप्टन सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलेगा। 

इसके तहत निजी सचिव सहित कार्यालय व स्टाफ, सरकारी आवास, फोन, ट्रांसपोर्ट सुविधा, मेहमानवाजी के लिए प्रति माह 5000 रुपये तक खर्च की अनुमति और कैबिनेट मंत्री के समान स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement