1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. प्रशांत किशोर ने छोड़ा बंगाल? कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार बने

प्रशांत किशोर ने छोड़ा बंगाल? कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार बने

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर को उनके प्रधान सलाहकार के तौर पर नियुक्त किया गया है। कैप्टन ने कहा कि वे मिलकर पंजाब के लोगों की भलाई के लिए काम करेंगे

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 01, 2021 16:00 IST
प्रशांत किशोर को...- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE प्रशांत किशोर को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का प्रधान सलाहकार नियुक्त किया गया है

चंडीगढ़। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर खबर है कि उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार का पद संभाला है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुद इसके बारे में जानकारी दी है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर को उनके प्रधान सलाहकार के तौर पर नियुक्त किया गया है। कैप्टन ने कहा कि वे मिलकर पंजाब के लोगों की भलाई के लिए काम करेंगे। 

पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार के तौर पर प्रशांत किशोर की नियुक्ति के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ममता बनर्जी का साथ छोड़ दिया है। ज्ञात हो कि प्रशांत किशोर की टीम ‘आई-पैक’ पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और तमिलनाडु में डीएमके के चुनाव प्रचार अभियान की योजना बनाने की जिम्मेदारी संभाल रही है। 

करीब 2 महीने पहले प्रशांत किशोर ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी, उन्होने ट्विटर पर यह बयान दिया था और यह भी कहा था कि अगर उनकी बात गलत होती है तो वे ट्विटर छोड़ देंगे। 

2017 में हुए पंजाब, उत्तर प्रदेश, और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के दौरान भी प्रशांत किशोर कांग्रेस के रणनीतिकार नियुक्त हुए थे, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि उस समय पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह से साथ उनके रिश्ते मधुर नहीं रहे थे। 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने पंजाब में तो जीत प्राप्त की थी लेकिन अन्य राज्यों में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X