1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. दो दिवसीय दौरे पर आज छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

दो दिवसीय दौरे पर आज छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25-26 जुलाई को दो दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ के बस्तर आ रहे हैं। राष्ट्रपति कोविंद भारत का नियाग्रा कहे जाने वाले चित्रकोट के सरकारी रेस्टहाउस में विश्राम करेंगे।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 25, 2018 13:22 IST
President Ramnath Kovind on two-day Bastar visit from...- India TV
President Ramnath Kovind on two-day Bastar visit from July 25

रायपुर: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज अपनी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ यात्रा पर बस्तर जिला पहुंचे। यहां वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सरकारी अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि जगदलपुर हवाईअड्डे पर आज सुबह साढ़े दस बजे मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपने मंत्रिमंडल के नेताओं और अन्य अधिकारियों के साथ राष्ट्रपति का स्वागत किया। इसके बाद कोविंद हेलीकॉप्टर से दन्तेवाड़ा जिले के जवांगा रवाना हुए। अधिकारी ने बताया कि जवांगा से वह सड़क के रास्ते हीरानार गांव जाएंगे, जहां वह ‘एकीकृत खेती प्रणाली केंद्र’ में किसानों और स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के साथ बातचीत करेंगे। (क्वेटा में चुनाव के दौरान बम धमाका, कम से कम 25 लोगों की मौत )

हीरानार में ‘वनवासी कल्याण आश्रम’ में वह छात्रों के साथ मुलकात कर उनके साथ दोपहर का भोजन भी करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद वह जवांगा स्थित ‘श्री अटल बिहारी वाजपेयी शिक्षा शहर’ परिसर में सक्षम स्कूल और आस्था विद्या मंदिर के छात्रों से मिलेंगे। अधिकारी ने कहा कि कोविंद शहर के शिक्षा परिसर में यूवा बीपीओ केंद्र का उद्घाटन कर कर्मचारियों के साथ बातचीत भी करेंगे। राष्ट्रपति आज रात बस्तर के चित्रकोट इलाके के विश्राम गृह में ही गुजारेंगे।

कोविंद कल ‘जगदलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल’ का उद्घाटन कर जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह जगदलपुर हवाईअड्डे से दिल्ली रवाना होंगे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दन्तेवाड़ा और बस्तर में राष्ट्रपति की तीन स्तरीय कड़ी सुरक्षा में करीब 7000 सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X