Thursday, April 25, 2024
Advertisement

LG बनाम CM: नारायणसामी ने कहा, प्रशासन को ठप कर रही है किरण बेदी

पुडुचेरी में उपराज्यपाल किरण बेदी और कांग्रेस सरकार के बीच खींचतान गहराने के साथ ही मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने उन पर आरोप लगाया कि वह सोशल मीडिया के जरिए अधिकारियों, मंत्रालय और विधायकों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां कर प्रशासन को ठप कर रही हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 05, 2017 18:12 IST
kiran bedi- India TV Hindi
kiran bedi

पुडुचेरी: पुडुचेरी में उपराज्यपाल किरण बेदी और कांग्रेस सरकार के बीच खींचतान गहराने के साथ ही मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने उन पर आरोप लगाया कि वह सोशल मीडिया के जरिए अधिकारियों, मंत्रालय और विधायकों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां कर प्रशासन को ठप कर रही हैं।

इसके पहले उपराज्यपाल किरण बेदी ने मुख्यमंत्री की एक टिप्पणी को लेकर उनपर निशाना साधते हुए उनसे सवाल किया था कि उन्हें एक रबर स्टांप की आवश्यकता है या एक जिम्मेदार प्रशासन की।

मुख्यमंत्री ने हाल में कहा था कि उपराज्यपाल को जनादेश से परे जाकर काम नहीं करना चाहिए। व्हाट्सएप पर पत्रकारों एवं प्रतिष्ठित हस्तियों के एक ग्रुप पर संदेश में किरण बेदी ने कहा कि पुडुचेरी को न्याय, अखंडता और सुशासन की आवश्यकता है।

पिछले साल मई में पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी के उपराज्यपाल का कार्यभार संभालने के बाद से ही पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार और उनके बीच कई मुद्दों को लेकर टकराव हुआ है। राज्य विधानसभा में शून्यकाल के बाद सत्तारूढ़ कांग्रेस, द्रमुक और विपक्षी अन्नाद्रमुक (अम्मा) के सदस्यों ने आरोप लगाया कि किरण बेदी मंत्रालय, अधिकारियों और विधायकों के खिलाफ टिप्पणियां कर रही हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री से यह सुनिश्चित करने की मांग की कि निवार्चित सरकार की उपराज्यपाल द्वारा आलोचना के चलन को समाप्त करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। विभिन्न विधायकों की मांग पर जवाब देते हुए नारायणसामी ने कहा कि निश्चित रूप से यह परेशान करने वाली बात है कि बेदी मंत्रालय, अधिकारियों और विधायकों के खिलाफ अनियंत्रित टिप्पणियां कर रही हैं।

उन्होंने कहा, वह (किरण बेदी) पुडुचेरी में निर्वाचित मंत्रालय के काम को ठप कर रही हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement