Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पंजाब में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले बड़ी खबर, मंत्रियों की लिस्ट पर कई सीनियर नेता नाराज

आज पंजाब में भी मंत्रिमंडल विस्तार हो रहा है लेकिन इस विस्तार से पहले एक बड़ी खबर आ रही है। मंत्रियों की लिस्ट पर कई सीनियर नेता नाराज हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 26, 2021 15:32 IST
पंजाब में मंत्रिमंडल...- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले बड़ी खबर, मंत्रियों की लिस्ट पर कई सीनियर नेता नाराज

चंडीगढ़: आज पंजाब में भी मंत्रिमंडल विस्तार हो रहा है लेकिन इस विस्तार से पहले एक बड़ी खबर आ रही है। मंत्रियों की लिस्ट पर कई सीनियर नेता नाराज हो गए हैं। ख़बर है कि कल देर रात मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राहुल गांधी में मंत्रिमंडल पर फिर से मंथन हुआ। वीडियो कॉन्फ्रेंस से दोनों नेताओं ने बात की, नए नामों पर चर्चा की ऐसे में अब खबर ये भी है कि मंत्रियों की लिस्ट से कुछ नाम बाहर हो सकते हैं और नए नाम शामिल हो सकते हैं। बहरहाल, नए मंत्रियों का शपथग्रहण होने वाला है। चन्नी मंत्रिमंडल में 7 नए चेहरों को मौका मिलने और 8 पुराने चेहरों की वापसी की ख़बर है तो कैप्टन के 5 करीबी नेताओं को बाहर कर दिया गया है।

चन्नी कैबिनेट में म्यूज़िकल चेयर गेम जारी है चन्नी केबिनेट अभी तक फाइनल नही हो पाई है इसको लेकर पेच फंसा हुआ है। सूत्रों के अनुसार शाम को गुरकीरत कोटली का नाम लिस्ट में से निकलकर काका रणदीप नाभा का नाम डाल दिया गया था जिससे कोटली काफी नाराज हुए और उनको देर रात तक कांग्रेस के कई दिगज नेता मनाते रहे और फिर दबाव में उनके नाम को शामिल कर लिया गया है और अब चर्चा है कि कुलजीत नागरा का नाम बाहर हो गया है जिसके लिए नागरा केम्प सक्रिय हो गया है। लेकिन एक व्यक्ति का फाइनल हुए नामो में से जाना तय माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक जिस तरह से ऐन मौके पर राहुल गांधी ने पंजाब के सीएम के तौर पर अचानक से चरणजीत सिंह चन्नी का नाम आगे कर दिया था। कुछ ऐसे ही बड़े बदलाव आज शाम को होने जा रहे कैबिनेट के शपथ ग्रहण में देखे जा सकते हैं।

चन्नी मंत्रिमंडल में इन 7 नए चेहरों को मिल सकता है मौका

  • नए चेहरों में राणा गुरजीत सिंह का नाम है, वो कपूरथला से विधायक हैं। पूर्व सांसद और तीसरी बार के विधायक हैं।
  • अगला नाम राज कुमार वेरका का है वो अमृतसर वेस्ट से विधायक हैं। पार्टी के दलित चेहरे और तीसरी बार के विधायक हैं।
  • गुरकीरत सिंह कोटली भी नए चेहरों में शुमार हैं, वो खन्ना से विधायक हैं। पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं।
  • अमरिंदर सिंह राजा वारिंग भी मंत्री बनने जा रहे हैं। गिद्दरबाहा से विधायक हैं, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं।
  • संगत सिंह गिलजियान उर्मर से विधायक हैं, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं अब मंत्री बनने जा रहे हैं।
  • परगट सिंह भी चन्नी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले हैं। वो जालंधर कैंट से विधायक हैं और सिद्धू के कट्टर समर्थक हैं।
  • प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत सिंह नागरा को नई मिनिस्ट्री में जगह मिलने जा रही है वो फतेहगढ़ साहिब से विधायक हैं।        

इन 8 पुराने चेहरों की हो रही चन्नी कैबिनेट में वापसी

चन्नी कैबिनेट में 8 पुराने चेहरों की वापसी हो रही है इनमें पटियाला ग्रामीण से विधायक और पूर्व स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा, बठिंडा शहर से विधायक और पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, फतेहगढ़ चूड़ियां से विधायक और पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राजा सांसी से विधायक और पूर्व शहरी विकास मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया, दिनानगर सुरक्षित सीट से विधायक और पूर्व महिला-बाल विकास मंत्री अरूणा चौधरी, मलेरकोटला से विधायक और पूर्व परिवहन मंत्री रजिया सुल्ताना, लुधियाना वेस्ट से विधायक और पूर्व खाद्य-आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु, संगरूर से विधायक और पूर्व स्कूली शिक्षा मंत्री

विजय इंदर सिंगला के नाम शामिल हैं।

कैप्टन के करीबी बलबीर सिंह सिद्धू, राणा गुरमीत सोढ़ी, गुरप्रीत सिंह कांगड़, साधु सिंह धरमसोत और सुंदर शाम अरोड़ा को चन्नी मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement