1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सिद्धू को लेकर कांग्रेस में मंथन, पंजाब के सारे विधायक दिल्ली तलब

सिद्धू को लेकर कांग्रेस में मंथन, पंजाब के सारे विधायक दिल्ली तलब

दिल्ली में कांग्रेस की तीन सदस्यीय समिति पंजाब के सभी विधायकों से बातचीत करेगी। बता दें कि पंजाब में पार्टी ने आगे की रणनीति तय करने के लिए तीन सदस्य पैनल बनाया है जिसमें हरीश रावत, मल्लिकार्जुन खड़गे और जेपी अग्रवाल शामिल है।

Vijai Laxmi Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: May 31, 2021 12:11 IST
सिद्धू को लेकर...- India TV Hindi
Image Source : PTI/ FILE PHOTO सिद्धू को लेकर कांग्रेस में मंथन, पंजाब के सारे विधायक दिल्ली तलब  

नई दिल्ली: दिल्ली में कांग्रेस की तीन सदस्यीय समिति पंजाब के सभी विधायकों से बातचीत करेगी। बता दें कि पंजाब में पार्टी ने आगे की रणनीति तय करने के लिए तीन सदस्य पैनल बनाया है जिसमें हरीश रावत, मल्लिकार्जुन खड़गे और जेपी अग्रवाल शामिल है। पार्टी में गुटबाजी को रोकने के लिए यह पैनल बनाया गया है। अगले तीन दिनों तक ये पैनल राज्य के तमाम विधायक, सांसद और बाकी वरिष्ठ नेताओं से बातकर आला कमान को रिपोर्ट सौपेंगा। पैनल ने आज सभी विधायकों को दिल्ली तलब किया है।

कांग्रेस नेता एवं विधायक नवजोत सिंह सिद्धू पार्टी के उन नेताओं में शामिल होंगे जो मंगलवार को दिल्ली में पार्टी की तीन सदस्यीय समिति से मुलाकात करेंगे। पंजाब कांग्रेस इकाई में जारी अंदरूनी कलह को सुलझाने के लिए इस समिति का गठन किया गया है। पार्टी नेताओं के एक धड़े ने वर्ष 2015 में फरीदकोट के कोटकपुरा में बेअदबी मामले के बाद हुई गोलीबारी की घटना में की गई कार्रवाई को लेकर असंतोष जाहिर किया था, जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की तीन सदस्यीय समिति गठित की थी।

पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा पिछले महीने कोटकपुरा गोलीबारी मामले में जांच रद्द किए जाने के बाद सिद्धू लगातार इस मामले से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की आलोचना कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि पंजाब के मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा समेत 26 विधायक सोमवार को दिल्ली में समिति से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि अमृतसर पूर्व से विधायक नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के अन्य पार्टी नेताओं में शामिल होंगे जो मंगलवार को समिति से मिलेंगे। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी बृहस्पतिवार या शुक्रवार को समिति से मुलाकात कर सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X