Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच कैप्टन अमरिंदर के फेसबुक पेज पर चल रहा है सीएम फेस का कंपेन

पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान पर कांग्रेस की तीन सदस्यीय कमिटी दिल्ली मे विधायकों और मंत्रियों के साथ वन-टू-वन मीटिंग कर उनकी राय ले रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के फेसबुक पेज पर एकबार फिर से उन्हें 2022 के लिए पंजाब का कैप्टन घोषित करते हुए कंपेन चलाया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 01, 2021 12:27 IST
पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच अमरिंदर के फेसबुक पेज पर सीएम फेस का कंपेन - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच अमरिंदर के फेसबुक पेज पर सीएम फेस का कंपेन 

नई दिल्ली: एक तरफ जहां पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान पर कांग्रेस की तीन सदस्यीय कमिटी दिल्ली मे विधायकों और मंत्रियों के साथ वन-टू-वन मीटिंग कर उनकी राय ले रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के फेसबुक पेज पर एकबार फिर से उन्हें 2022 के लिए पंजाब का कैप्टन घोषित करते हुए कंपेन चलाया जा रहा है। इसमें कैप्टन अमरिंदर को पंजाब दा कैप्टन बताया गया है। हालांकि 2017 में भी अमरिंदर को पंजाब दा कैप्टन बता कर कंपेन चलाया गया था लेकिन अब इसे चेंज कर दिया गया है और अमरिंदर सिंह को 2022 में होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए भी 'पंजाब दा कैप्टन' बताया गया है।

इस फेसबुक पेज पर यह भी कहा गया है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में भी कैप्टन अमरिंदर ही सीएम का चेहरा होंगे। कांग्रेस हाईकमान उनके पीछे चट्टान की तरह खड़ा है। आपको बता दें कि कांग्रेस में यह परंपरा रही है कि इस तरह के मसले पर कोई भी अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान की तरफ से ही लिया जाता है।

आपको बता दें कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में चल रही कलह को दूर करने के मकसद से गठित तीन सदस्यीय समिति ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और 20 से अधिक विधायकों से मुलाकात कर उनकी राय सुनी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि गुरुद्वारा रकाबगंज रोड स्थित कांग्रेस के वाररूम में इस समिति ने सुबह 11 बजे से पंजाब कांग्रेस के विधायकों एवं मंत्रियों से मुलाकात का सिलसिला आरंभ किया और देर शाम तक करीब 25 नेताओं से बातचीत की गई। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इस समिति के प्रमुख हैं। कांग्रेस महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जेपी अग्रवाल इस समिति में शामिल हैं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, सोमवार सुबह सबसे पहले सुनील जाखड़ ने समिति के सामने अपने विचार रखे। इसके बाद कई मंत्रियों समेत 20 से अधिक विधायक समिति के समक्ष पहुंचे। 

सूत्रों ने बताया कि यह समिति आज भी पंजाब प्रदेश कांग्रेस के विधायकों एवं मंत्रियों की राय लेगी। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में यह समिति मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बातचीत करेगी। गौरतलब है कि हाल के कुछ हफ्तों में अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली है। विधायक परगट सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ अन्य नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement