1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'कैप्टन' ने 'खिलाड़ी' को पटका! अमरिंदर सिंह के साथ ज्यादा MLA, सोनिया को कल मिलेगी रिपोर्ट

पंजाब: 'कैप्टन' की 'खिलाड़ी' को पटकनी! अमरिंदर सिंह के साथ ज्यादा विधायक, सोनिया को कल मिलेगी रिपोर्ट

सूत्रों के अनुसार, ज्यादातर विधायकों ने अपने फीडबैक में यह माना कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में ही पार्टी को अगला चुनाव लड़ना चाहिए।

Vijai Laxmi Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: June 08, 2021 22:59 IST
पंजाब: 'कैप्टन' की 'खिलाड़ी' को पटकनी! अमरिंदर सिंह के साथ ज्यादा विधायक, सोनिया को कल मिलेगी रिपोर्- India TV Hindi
पंजाब: 'कैप्टन' की 'खिलाड़ी' को पटकनी! अमरिंदर सिंह के साथ ज्यादा विधायक, सोनिया को कल मिलेगी रिपोर्ट

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान को समझने के लिए कांग्रेस आलाकमान द्वारा बनाई गई तीन सदस्य कमेटी बुधवार को अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सोंपेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को कई सुझाव दिए हैं। इसमें राज्य में नई पीसीसी गठन का सुझाव भी शामिल है। 

सूत्रों के अनुसार, कमेटी ने रिपोर्ट में पंजाब के अंदर नई पीसीसी गठन का सुझाव दिया है, जिसे अगर माना जाता है तो राज्य में जल्द एक नए पीसीसी की नियुक्ति हो सकती है। इसके अलावा सूत्रों ने बताया कि कमेटी के सामने पंजाब के ज्यादातर विधायकों ने आने वाले चुनाव को कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में ही लड़े जाने की पैरवी की है।

सूत्रों के अनुसार, ज्यादातर विधायकों ने अपने फीडबैक में यह माना कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में ही पार्टी को अगला चुनाव लड़ना चाहिए। गौरतलब है कि बीते लंबे वक्त से कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच खींचतान चल रही है, जिसकी वजह से पंजाब कांग्रेस में दोफाड़ की स्थिति बनी हुई है।

ऐसे स्थिति को समझने के लिए ही कांग्रेस हाईकमान ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। अब कमेटी ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है, जिसे बुधवार को सोनिया गांधी को सोंपा जाना है। लेकिन, सूत्रों मिली जानकारी के अनुसार, कमेटी ने ज्यादातर विधायकों को अमरिंदर सिंह के पक्ष में पाया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X