1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पंजाब में चन्नी सरकार का कल कैबिनेट विस्तार, आज गवर्नर से मिले सीएम

पंजाब में चन्नी सरकार का कल कैबिनेट विस्तार, आज गवर्नर से मिले सीएम

पंजाब में चन्नी सरकार के नए मंत्रिमंडल पर कांग्रेस हाईकमान ने मुहर लगा दी है। बताया जा रहा है कि इसमें सिद्धू की पसंद को तरजीह के साथ चन्नी की भी चली है जबकि कैप्टन के करीबियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 25, 2021 19:54 IST
charanjit singh channi- India TV Hindi
Image Source : PTI LIVE Updates: चन्नी के नए मंत्रिमंडल पर कांग्रेस हाईकमान ने लगाई मुहर

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कैबिनेट में सात नए चेहरों को शामिल किए जाने जबकि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह नीत सरकार में शामिल रहे पांच मंत्रियों को शामिल नहीं किए जान की संभावना है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले मंत्रियों की अंतिम सूची तैयार होने के बाद मुख्यमंत्री चन्नी ने शनिवार दोपहर करीब 12 बजकर 30 मिनट पर राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की। राज्यपाल से मिलने के बाद चन्नी ने संवाददाताओं को बताया कि रविवार शाम चार बजकर 30 मिनट पर नए मंत्रियों के लिए शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा। 

दिल्ली से लौटने के कुछ घंटे बाद ही चन्नी ने राज्यपाल से मुलाकात की। दिल्ली में उन्होंने नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले चेहरों को लेकर पार्टी के आलाकमान के साथ अंतिम चरण की चर्चा की। सूत्रों के अनुसार परगट सिंह, राजकुमार वेरका, गुरकीरत सिंह कोटली, अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, कुलजीत नागरा और राणा गुरजीत सिंह मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। वहीं पार्टी ने अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री रहे विजय इंदर सिंगला, मनप्रीत सिंह बादल, ब्रह्म मोहिंदरा, सुखबीर सिंह सरकारिया, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, अरुणा चौधरी, रजिया सुल्तान और भारत भूषण आशु को मंत्रिमंडल में बनाए रखने का निर्णय लिया है। 

सूत्रों ने बताया कि हालांकि अमरिंदर सिंह नीत मंत्रिमंडल में मंत्री रहे पांच विधायकों राणा गुरमीत सिंह सोढी, साधु सिंह धर्मसोत, बलबीर सिंह सिद्धू, गुरप्रीत सिंह कांगड़ और सुंदर शाम अरोड़ा का मंत्रिमंडल से पत्ता कट सकता है। राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ सदस्यों के साथ बैठक के बाद चन्नी नीत मंत्रिमंडल के नामों पर सहमति बनी। मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करने के लिए चन्नी को कांग्रेस आलाकमान ने शुक्रवार को दिल्ली तलब किया था। मुख्यमंत्री चन्नी और दो उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी समेत कुल 18 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। 

Punjab New Cabinet LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 1:03 PM (IST) Posted by Khushbu

    कल शाम 4.30 बजे पंजाब कैबिनेट का विस्तार होगा, आज राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से सीएम चन्नी ने मुलाकात की।

  • 12:47 PM (IST) Posted by Khushbu

    राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मिले राजभवन पहुंचे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी

  • 12:34 PM (IST) Posted by Khushbu

    पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा राजभवन पहुंचे।

  • 12:28 PM (IST) Posted by Khushbu

    पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दोपहर 12:30 बजे गवर्नर हाउस जाने वाले हैं। इस दौरान वो राज्यपाल को नए मंत्रियों की लिस्ट सौंपेंगे।

Click Mania
bigg boss 15