Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

राबड़ी देवी पटना में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुईं, 7 बार नोटिस के बावजूद नहीं हुई थीं हाजिर

दिल्ली से आए एजेंसी के एक विशेष दल के उनसे पूछताछ करने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज करने की संभावना है। लालू प्रसाद संप्रग-1 सरकार में रेल मंत्री थे। राबड़ी देवी कम से कम छह बार ऐसे ही समन मिलने के बाद भी पेश नहीं हुई थीं

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 02, 2017 13:40 IST
Rabri-Devi- India TV Hindi
Image Source : PTI Rabri-Devi

पटना: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी रेलवे होटलों के आवंटन में भ्रष्टाचार करने के मामले के संबंध में आज यहां प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुईं। सूत्रों ने आज बताया कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी राजधानी पटना में प्रवर्तन निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालय में पहुंचीं।

दिल्ली से आए एजेंसी के एक विशेष दल के उनसे पूछताछ करने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज करने की संभावना है। लालू प्रसाद संप्रग-1 सरकार में रेल मंत्री थे। राबड़ी देवी कम से कम छह बार ऐसे ही समन मिलने के बाद भी पेश नहीं हुई थीं लेकिन आखिरकार वह आज केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश हुई।

ऐसा समझा जाता है कि एजेंसी ने दिल्ली के बजाय पटना में पूछताछ करने के उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया। यह आपराधिक मामला दिल्ली में दर्ज किया गया। निदेशालय इससे पहले राबड़ी देवी के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस मामले में दो बार पूछताछ कर चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement