Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन की वजह से हो रही परेशानी को लेकर सरकार को घेरा

लॉकडाउन की वजह से देशभर में मजदूरों और गरीबों के पलायन की तस्वीरें सामने आ रही हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: March 28, 2020 14:05 IST
Rahul and Priyanka Gandhi slam modi govt for Lockdown problem of laborers and poor- India TV Hindi
Rahul and Priyanka Gandhi slam modi govt for Lockdown problem of laborers and poor

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लागू किए गए 21 दिन के लॉकडाउन पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। लॉकडाउन की वजह से देशभर में मजदूरों और गरीबों के पलायन की तस्‍वीरें सामने आ रही हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने पलायन कर रहे मजदूरों का एक फोटो ट्वीटर पर साझा कर कहा है कि सरकार इस भयावह हालत की जिम्‍मेदार है। नागरिकों की ये दशा करना एक बहुत बड़ा अपराध है। आज संकट की घड़ी में हमारे भाइयों और बहनों को कम से कम सम्मान और सहारा तो मिलना ही चाहिए। सरकार जल्द से जल्द ठोस क़दम उठाए ताकि ये एक बड़ी त्रासदी ना बन जाए।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान मजदूरों एवं गरीबों के अपने घरों के लिए पैदल निकलने को लेकर शनिवार को कहा कि इस स्थिति पर सरकार को शर्म आनी चाहिए। उन्होंने गरीबों के पैदल पलायन का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया कि इन मजबूर हिंदुस्तानियों के साथ ऐसा सलूक मत कीजिए। हमें शर्म आनी चाहिए कि हमने इन्हें इस हाल में छोड़ दिया है। ये हमारे अपने हैं।

प्रियंका ने कहा कि मजदूर देश की रीढ़ की हड्डी हैं। कृपया इनकी मदद करिए। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हज़ारों ग़रीब लोग अपने परिवार सहित उत्तर प्रदेश, बिहार पैदल जाने को मजबूर हैं। ये लोग कह रहे हैं कि कोरोना वायरस से नहीं, तो भूख से जरूर मर जाएंगे। उन्होंने सवाल किया कि क्या इतनी बड़ी मानवीय त्रासदी का कोई जबाब नही?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement