Friday, April 26, 2024
Advertisement

चीन पर राहुल गांधी के सवालों का लद्दाख में घायल जवान के पिता ने दिया जवाब, कहा-मत करिए नेतागिरी

गलवान घाटी में शहीद जवानों के मुद्दे पर राहुल गांधी लगातार सियासत कर रहे हैं। अब उसी संघर्ष में घायल एक जवान के पिता ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है और राहुल को नेतागीरी करने से परहेज करने की सलाह दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 21, 2020 7:39 IST
Rahul Gandhi dont indulge in politics: Father of injured Indian soldier who fought in Galwan Valley- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rahul Gandhi dont indulge in politics: Father of injured Indian soldier who fought in Galwan Valley

नई दिल्ली: गलवान घाटी में शहीद जवानों के मुद्दे पर राहुल गांधी लगातार सियासत कर रहे हैं। अब उसी संघर्ष में घायल एक जवान के पिता ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है और राहुल को नेतागीरी करने से परहेज करने की सलाह दी है। राहुल ने दो दिन पहले कहा था कि बॉर्डर पर भारतीय सैनिक बिना हथियार के गए थे, इसलिए चीन ने उन्हें धोखे से मार दिया। हालांकि सरकार ने इसका खंडन किया था।

Related Stories

गलवान घाटी में घायल जवान के पिता बलवंत सिंह ने कहा, "भारतीय सेना मजबूत सेना है। चीन को हरा सकती है और भी देशों को भगा सकती है। राहुल गांधी आप नेतागीरी मत करना। ये राजनीति अच्छी नहीं है। मेरा बेटा पहले भी फौज में लड़ा है, आगे भी लड़ेगा।"

इस वीडियो को अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी को मशविरा देते हुए कहा है कि वह छद्म राजनीति छोड़कर देश हित में सरकार के साथ खड़े हों।

शाह ने जिन बलवंत सिंह के वीडियो को शेयर किया है, उनका एक वीडियो शुक्रवार को राहुल गांधी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किया था। इसमें गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच भिड़ंत में घायल हुए एक जवान के पिता अपनी बात कर रहे हैं। 

घायल जवान के पिता ने बताया था कि उनकी बेटे से बात हुई है, जिसने बताया कि उनके पास कुछ हथियार नहीं था लेकिन अब इस पिता ने राहुल गांधी के ट्वीट पर पलटवार किया है और इस मुद्दे पर किसी तरह की राजनीति नहीं करने को कहा है।

शनिवार को सामने आए वीडियो में बलवंत सिंह ने राहुल गांधी से अपील करते हुए कहा कि भारतीय सेना वो सेना है जो चीन को हरा सकती है और भी देशों को हरा सकती है। राहुल गांधी आप नेतागिरी मत करना, ये राजनीति अच्छी नहीं है। मेरा बेटा पहले भी देश के लिए लड़ा है और ठीक होने के बाद आगे भी देश के लिए लड़ेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement