Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

राहुल गांधी ही कांग्रेस को बचा सकते हैं, उन्हीं में नेतृत्व की क्षमता: संजय निरुपम

संजय निरुपम ने एक बार फिर से पार्टी नेता राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग की है और कहा है कि राहुल गांधी ही एकमात्र ऐसे नेता हैं जो पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं और इसे बचा सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2020 12:44 IST
Rahul Gandhi is only leader who can save Congress Party says Sanjay Nirupam- India TV Hindi
Image Source : SANJAY NIRUPAM'S TWITTER Rahul Gandhi is only leader who can save Congress Party says Sanjay Nirupam

मुंबई। कांग्रेस पार्टी नेता और मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने एक बार फिर से पार्टी नेता राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग की है और कहा है कि राहुल गांधी ही एकमात्र ऐसे नेता हैं जो पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं और इसे बचा सकते हैं। संजय निरुपम ने यह बयान शशि थरूर के उस ट्वीट के जबाव मे दिया है जिसमें शशि थरूर ने कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी से चुनाव कराने की अपील की थी।

शशि थरूर के ट्वीट का जबाव देते हुए संजय निरुपम ने ट्वीट किया, ‘‘यह एक बेहूदा चर्चा है, मौजूदा हालात में परिवार (गांधी परिवार) से बाहर कोई कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व नहीं कर सकता। राहुल गांधी एकमात्र ऐसे नेता हैं जो कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं और इसे बचा सकते हैं। अन्य नेता सिर्फ एक समूह के नेता है और ऐसे नेता पार्टी में समूहवाद को बढ़ावा देंगे।’’

संजय निरुपम से पहले कांग्रेस पार्टी नेता शशि थरूर ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के लिए चुनाव कराने की अपील की थी। शशि थरूर ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) से अपील की है कि पार्टी कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरने तथा मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए पार्टी नेतृत्व के लिए चुनाव कराए जाएं। शशि थरूर ने कहा है कि देशभर में दर्जनों पार्टी नेता जिनमें कुछ ऐसे नेता भी शामिल हैं जो पार्टी में जिम्मेदार पदों पर बैठें है, निजी तौर पर इस तरह की मांग कर रहे हैं।

शशि थरूर से पहले कांग्रेस पार्टी नेता संदीप दीक्षित ने भी एक निजी समाचार पत्र के कार्यक्रम में पार्टी नेतृत्व के लिए चुनाव कराने की मांग रखी है। संदीप दीक्षित ने कहा है कि पार्टी में कई ऐसे नेता हैं जो पार्टी को चलाने के काबिल हैं, उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में ऐसे 6-8 नेता पार्टी के अंदर हैं पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement