Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

उप चुनाव के नतीजों के बाद शरद पवार से मिले राहुल, महागठबंधन को लेकर चर्चा तेज

ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने संसद के बाहर और अंदर नरेंद्र मोदी सरकार से मुकाबला करने के तरीकों के बारे में भी चर्चा की...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 15, 2018 19:30 IST
rahul gandhi and sharad pawar- India TV Hindi
rahul gandhi and sharad pawar

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन लोकसभा सीट के उप चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हार के बाद बुधवार शाम को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने इस दौरान 2019 लोकसभा चुनावों में भाजपानीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का मुकाबला करने के लिए विपक्षी पार्टियों की एकजुटता के संबंध में बातचीत की।

राहुल ने कल रात पवार से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात ऐसे समय में हुई जबकि कांग्रेस का उत्तर प्रदेश एवं बिहार में हुए उपचुनाव में काफी खराब प्रदर्शन रहा है। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर एवं फूलपुर संसदीय क्षेत्र के लिए हुए उपचुनावों में भाजपा को भी पराजय का सामना करना पड़ा। पवार और राहुल की यह मुलाकात राकांपा प्रमुख के आवास पर हुई।

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार माना जाता है कि भाजपा के खिलाफ विपक्ष के संयुक्त मोर्चे को बनाने के बारे में प्रयासों पर विचार विमर्श किया गया। सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच 90 मिनट तक बैठक हुई और दोनों नेताओं ने संभवत: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर व फूलपुर लोकसभा सीट और बिहार की अररिया सीट पर भाजपा की हार के बाद उत्पन्न राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा की।

उत्तर प्रदेश की दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी को बहुजन समाज पार्टी ने समर्थन दिया था और इस परिणाम से वर्ष 2019 चुनाव में सभी विपक्षी पार्टियों के एकजुट होने की सोच को प्रमुखता से सामने ला दिया है।

ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने संसद के बाहर और अंदर नरेंद्र मोदी सरकार से मुकाबला करने के तरीकों के बारे में भी चर्चा की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement