Monday, April 29, 2024
Advertisement

'राहुल गांधी का नाम ही कन्फ्यूजन है, हमेशा कन्फ्यूज रहते हैं, हर विषय को लेकर कन्फ्यूजन किया'

भाजपा प्रवक्ता ने आगे कहा, "मैं उन्हें सलाह दूंगा, शायद वे नहीं चाहते लेकिन मैं दूंगा। कभी कांग्रेस शासित राज्यों में जाइए और वहां कैसी परिस्थिति है, कैसे वैक्सीन से फायदा उठाया जा रहा है कैसे वैक्सीन बर्बाद हो रही है और कैसे वैक्सिनेशन सही तरीके से नहीं हो रहा उसे देखिए।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 22, 2021 13:25 IST
Rahul gandhi name is confusion he is always confused he always confuses says sambit patra 'राहुल गां- India TV Hindi
Image Source : PTI 'राहुल गांधी का नाम ही कन्फ्यूजन है, हमेशा कन्फ्यूज रहते हैं, हर विषय को लेकर कन्फ्यूजन किया'

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रेस वार्ता के बाद भाजपा ने उनपर पलटवार किया। भाजपा के नेता संबित पात्रा ने कहा कि कल जिस प्रकार से पूरे विश्व में हिंदुस्तान एकमात्र देश बना जिसने एक ही दिन में लगभग 87 लाख लोगों को वैक्सीन दी गई और वैक्सिनेशन ड्राइव एक ऐतिहासिक मोड़ पर पहुंचा। सोशल मीडिया पर लोग इसपर बात कर रहे थे। भारत जैसे ही 80 लाख वैक्सिनेशन तक पहुंचा तो एक लहर हिंदुस्तान में आने लगी कि भारत की लड़ाई कोरोना के खिलाफ उसमें भारत जीत रहा है और जीतेगा इस प्रकार की लहर पूरे हिंदिस्तान में आई। किंतु दुखद है कि राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एक श्वेत पत्र की बात की है और कहीं न कहीं अड़ंगा लगाने का काम किया है। 

उन्होंने कहा कि आप सबने इस करोना की लड़ाई को शुरू से देखा है। इस लड़ाई में जब भी देश के सामने निर्णायक मोड़ आए, उस समय उन्होंने राजनीति के भरसक प्रयास किए। उन्होंने अथक परिश्रम किया है कि भारत की लड़ाई है कोरोना के खिलाफ उसमें कैसे भारत डीरेल हो जाए ऐसा प्रयास किया। जब पहली बार भारत सरकार ने लॉकडाउन किया था उस समय उसे तुगलकी लॉकडाउन कांग्रेस के युवराज ने संबोधित किया।

पात्रा ने आगे कहा कि तुगलकी लॉकडाउन से लॉकडाउन क्यों नहीं हो रहा। हमें वैक्सीन चाहिए से वैक्सीन में गाय का खून मिला हुआ है, हमें वैक्सीन क्यों नहीं दे रहे से जब कोवैक्सीन आता है और छत्तीसगढ़ तथा राजस्थान में वैक्सीन सप्लाई होती है तो उसे लेने से मना करते हैं। इस तरह की बाधाएं राहुल गांधी ने भारत के कोविड लड़ाई में खड़ी की हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने आगे कहा, "मैं उन्हें सलाह दूंगा, शायद वे नहीं चाहते लेकिन मैं दूंगा। कभी कांग्रेस शासित राज्यों में जाइए और वहां कैसी परिस्थिति है, कैसे वैक्सीन से फायदा उठाया जा रहा है कैसे वैक्सीन बर्बाद हो रही है और कैसे वैक्सिनेशन सही तरीके से नहीं हो रहा उसे देखिए।"

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीसेंट्रलाइजेशन की बात कही। वैक्सिनेशन की प्रक्रिया को लेकर कन्फ्यूजन और राहुल पर्यायवाची शब्द हैं। राहुल गांधी का नाम ही कन्फ्यूजन है, हमेशा कन्फ्यूज रहते हैं, हर विषय को लेकर कन्फ्यूजन किया है। आज उन्होंने व्हाइट पेपर की बात की है। हम भी एक व्हाइट पेपर लेकर आए हैं, मैं कुछ सवाल पूछूंगा और उसका उत्तर भी मैं ही दूंगा क्योंकि कांग्रेस ऐसा नहीं करेगी।

संबित पात्रा ने कहा, "दूसरी लहर कहां से शुरू हुई, कांग्रेस शासित राज्य से शुरू हुई। किन राज्यों में दूसरी लहर का सबसे बड़ा असर पड़ा और सबसे ज्यादा मामले आए उसका उत्तर कांग्रेस शासित राज्यों में, सर्वाधिक मृत्यु दूसरी लहर में किन राज्यों में हुई उत्तर कांग्रेस शासित राज्यों में, किन राज्यों में वैक्सीन को लेकर हाहाकार मचा किन राज्यों ने वैक्सीन से इनकार किया उत्तर कांग्रेस शासित राज्य, सर्वाधिक पॉजिटिव रेट कोरोना को लेकर किन राज्यों में रहा उत्तर कांग्रेस शासित राज्य, किन राज्यों ने वैक्सिनेशन को लेकर डीसेंट्रेलाइजेशन मांगा था उत्तर कांग्रेस शासित राज्य, किन लोगों ने यू टर्न करते हुए डीसेंट्रलाइजेशन के बाद सेंट्रेलाइजेशन चाहा उत्तर कांग्रेस। महावैक्सिनेशन के दिन किन राज्यों में सर्वाधिक वैक्सिनेशन हुआ और किनमें कम उत्तर सर्वाधिक उन राज्यों में रहा जिनमें श्रंखलावद्ध रहते हुए अनुशासन का पालन किया और न्यूनतम कांग्रेस शासित राज्यों में हुआ।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement