Monday, May 06, 2024
Advertisement

चीन को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- कायरता की बड़ी कीमत चुकानी होगी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि चीन ने हमारी जमीन ले ली है और भारत सरकार चेम्बरलेन की तरह व्यवहार कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 18, 2020 17:56 IST
Rahul gandhi tweet says China has taken our land and GOI is behaving like Chamberlain । चीन को लेकर - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE)  चीन को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- कायरता की बड़ी कीमत चुकानी होगी

नई दिल्ली. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने एकबार फिर मोदी सरकार की विदेश नीति पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "चीन ने हमारी जमीन ले ली है और भारत सरकार चेम्बरलेन की तरह व्यवहार कर रही है। इससे चीन और आगे बढ़ेगा। हमारे देश को मोदी सरकार की कायरता की वजह से बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है।"

इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में राजनाथ सिंह कहा रहे हैं कि लद्दाख में सीमा गतिरोध का हल खोजने के लिए चीन के साथ हो रही बातचीत में प्रगति हुई है, लेकिन वह इस बात की गारंटी नहीं दे सकते कि इसमें किस हद तक कामयाबी मिलेगी। इसके साथ ही सिंह ने पड़ोसी देश को सख्त संदेश दिया कि दुनिया की कोई भी ताकत भारत की एक इंच भी जमीन नहीं ले सकती। 

आपको बता दें कि राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को लद्दाख के लुकुंग में एक अग्रिम चौकी पर सेना तथा भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत कोई कमजोर देश नहीं है और किसी ने इसके राष्ट्रीय आत्म-सम्मान को चोट पहुंचाने की कोशिश की तो उसे उचित जवाब दिया जाएगा।

राजनाथ सिंह ने पैगोंग झील से कुछ दूरी पर बनाए गए एक अस्थायी मंच से कहा, ‘‘सीमा विवाद के हल के लिए (चीन के साथ) बातचीत चल रही है। बातचीत में जो भी प्रगति हुई है, मामले का समाधान होना चाहिए। लेकिन किस हद तक इसका हल होगा, मैं गारंटी नहीं दे सकता। हालांकि, मैं आश्वासन देना चाहता हूं कि दुनिया की कोई भी ताकत भारत की एक इंच भूमि भी नहीं छू सकती है, इस पर कोई कब्जा नहीं कर सकता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बातचीत के जरिए समाधान खोजने से बेहतर कोई विकल्प नहीं हो सकता।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement