1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. CBI 'रिश्वत' मामले पर PM पर बरसे राहुल, कहा- मोदी शासन में CBI खुद से ही जंग लड़ रही हैं

CBI 'रिश्वत' मामले पर PM पर बरसे राहुल, कहा- मोदी शासन में CBI खुद से ही जंग लड़ रही हैं

मोदी सरकार में सीबीआई का “राजनीतिक प्रतिशोध के हथियार” के तौर पर इस्तेमाल किये जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को यह भी कहा कि प्रमुख जांच एजेंसी कापतन हो रहा है और वह “खुद से ही जंग लड़ रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 22, 2018 16:12 IST
Rakesh Asthana bribery case: CBI has become 'a weapon of political vendetta', says Rahul Gandhi- India TV Hindi
Rakesh Asthana bribery case: CBI has become 'a weapon of political vendetta', says Rahul Gandhi

नयी दिल्ली: मोदी सरकार में सीबीआई का “राजनीतिक प्रतिशोध के हथियार” के तौर पर इस्तेमाल किये जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को यह भी कहा कि प्रमुख जांच एजेंसी कापतन हो रहा है और वह “खुद से ही जंग लड़ रही है। ’’सरकार पर हमला बोलने के लिए ट्विटर पर उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला दिया जिसमें केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में दूसरे नंबर की हैसियत रखनेवाले अधिकारी राकेश अस्थाना को रिश्वत मामले में आरोपी बताया गया है।

गांधी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री का चहेता व्यक्ति, गोधरा एसआईटी का चर्चित चेहरा, सीबीआई में दूसरे नंबर की हैसियत पाने वाला गुजरात कैडर का अधिकारी, अब रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया।” उन्होंने कहा,“इन प्रधानमंत्री के शासन में सीबीआई राजनीतिक प्रतिशोध लेने का हथियार बन गई है। एक संस्थान जो पतन की ओर बढ़ रहा है वह खुद से ही जंग लड़ रहा है।”

कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी पार्टी अस्थाना को सीबीआई का विशेष निदेशक नियुक्त किए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमलावर रही है।अधिकारियों ने रविवार को कहा था कि एक अप्रत्याशितकदम उठाते हुए एजेंसी ने एक बिचौलिए से कथित तौर पर रिश्वत लेने के लिए अपने विशेष निदेशक पर मुकदमा दर्ज किया। अस्थाना पर आरोप हैं कि मीट निर्यातक मोइन कुरैशी की संलिप्तता वाले एक मामले की जांच में एक कारोबारी को राहत देने के मकसद से यह रिश्वत ली गई। कारोबारी के खिलाफ जांच अस्थाना ही कर रहे थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X